Move to Jagran APP

हरदा पर अब तीसरा गीत देहरादून में लांच, इटरनेट मीडिया पर तेजी से हो रहा है वायरल

उत्तराखंड की राजनीति और गीतों के बीच हमेशा एक जुड़ाव रहा है। कभी इनके बोल ने किसी दिग्गज को परेशान किया तो कभी सत्ता पर कटाक्ष। चुनावी साल होने के कारण फिर से गीतों का दौर शुरू हो गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Sun, 29 Aug 2021 02:00 PM (IST)
Hero Image
हरदा पर अब तीसरा गीत देहरादून में लांच, इटरनेट मीडिया पर तेजी से हो रहा है वायरल
जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : उत्तराखंड की राजनीति और गीतों के बीच हमेशा एक जुड़ाव रहा है। कभी इनके बोल ने किसी दिग्गज को परेशान किया तो कभी सत्ता पर कटाक्ष। चुनावी साल होने के कारण फिर से गीतों का दौर शुरू हो गया है। और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सीएम हरीश रावत इस मामले में औरों से आगे हैं। अब तक उन पर तीन गीत बन चुके हैं।

तीसरा गाना शनिवार को दून में लांच किया गया। गाने के बोल है....हरदा के साथ, कांग्रेस का हाथ। गायब श्रेष्ठ नेगी द्वारा इसे गाया गया है। वीडियो में हरीश रावत को सबसे बेहतर बताया गया है। गाने के जरिये वादा, अपील और इरादों को दिखाया गया है। वहीं, कांग्रेसियों का कहना है कि पार्टी की तरफ से गाना नहीं बनवाया गया। यह तो कांग्रेस काल में हुए कामों व पूर्व सीएम की लोकप्रियता की वजह से प्रशंसकों द्वारा खुद तैयार किए गए हैं।

राज्य आंदोलन के दौरान जनगीत आंदोलनकारियों में जोश का संचार करते थे। लोगों को एकजुट करने में इनका खासा योगदान रहा। वहीं, पिछले में भी सियासी गीत तैयार हुए थे। अब 2022 के संग्राम से पहले दोबारा गीतों का इस्तेमाल हो रहा है। हालांकि, अभी तक सत्ता पक्ष यानी भाजपा की तरफ से कोई शुरूआत नहीं हुई।

हरदा हमारा के बाद अब आएगी हरदा की सरकार

कुमाऊंनी लोकगायिका माया उपाध्याय द्वारा बनाया गया गाना हरदा हमारा-आला दोबारा काफी सुर्खियों में रहा था। वहीं, अब तीसरे गाने के बोल में कहा कि गया है कि सबको तुमने परख लिया, अब तो आंखे खोल दो, तुम हरदा का साथ दो। न होंगे दुखी न लाचार आएगी जब हरदा की सरकार।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।