Move to Jagran APP

कैंची धाम से लौटे तीन दोस्‍तों ने छात्रा से द‍िल्‍ली के होटल में की दर‍िंदगी; पुल‍िस बोली- जानवरों की तरह नोंचा है

दिल्ली के होटल में हल्द्वानी निवासी 10वीं की छात्रा से दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को पुलिस सलाखों के पीछे भेज चुकी है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया क‍ि शहर से लापता हुई छात्रा दिल्ली पहुंच गई थी। जहां उसके साथ महाराष्ट्र व दिल्ली के युवकों ने होटल में सामूहिक दुष्कर्म किया। इस मामले में तत्काल प्राथमिकी की। साथ ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

By Deep belwal Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 18 Oct 2024 09:00 AM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड की छात्रा से द‍िल्‍ली के होटल में दर‍िंदगी।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

दीप बेलवाल, हल्द्वानी। दिल्ली के होटल में हल्द्वानी निवासी 10वीं की छात्रा से दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को पुलिस सलाखों के पीछे भेज चुकी है। आरोपियों ने काठगोदाम से ही छात्रा पर गंदी नजर डालनी शुरू कर दी थी और दिल्ली पहुंचते ही होटल में ले जाकर उसे जानवरों की तरह नोंचना शुरू कर दिया। दोस्तों से भी दुष्कर्म कराया।

पुलिस ने बताया कि महाराष्ट्र निवासी संदेश संभाजी चिपलेकर, रोशन चिंतामन पाटिल व योगेश रमेश नाईक से पूछताछ की गई तो तीनों ने बताया क‍ि वह कैंची धाम व नैनीताल घूमने के लिए आए थे। वापसी में ट्रेन से लौट रहे थे। काठगोदाम रेलवे स्टेशन से वह जिस ट्रेन के जिस कोच में सवार हुए, उसी में एक लड़की भी बैठी थी। वह अकेली थी। तीनों ने मौका पाकर उससे बातचीत शुरू की और पहचान बढ़ाई।

दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उतरते ही छात्रा गुमशुम खड़ी हो गई तो तीनों उसे बहला-फुसलाकर होटल में ले गए, जहां दरिंदगी की। पांच अक्टूबर को आरोपी पूरे दिन छात्रा के संग होटल में हैवानियत करते रहे। छह अक्टूबर को दिल्ली निवासी दोस्त आशीष अगरकर व साहिल कुमार को भी बुला लिया। इन दोनों ने भी छात्रा से दुष्कर्म किया। मामले की विवेचना कर रहीं महिला एसआई ने बताया कि पीड़िता के शरीर पर चोट के कई निशान हैं, जिससे पता चलता है कि छात्रा को जानवरों की तरह नोंचा गया है।

महाराष्ट्र के मुस्लिम परिवार ने छात्रा को घर में दी शरण

दरिंदे छात्रा को दिल्ली में छोड़कर भाग गए थे। वह दिल्ली में घंटों भटकती रही। इसके बाद महाराष्ट्र के लिए ट्रेन में सवार हो गई। महाराष्ट्र पहुंचने पर वहां एक रेलवे स्टेशन के पास वह रात को भटक रही थी। इस बीच एक मुस्लिम व्यक्ति की नजर छात्रा पर पड़ी। वह छात्रा को अपने घर ले गया। रात को खाना खिलाया। छात्रा को साहस दिया कि डरने की जरूरत नहीं है। व्यक्ति ने छात्रा को अपनी बेटी के संग अलग कमरे में सुला दिया और अगले दिन छात्रा को हल्द्वानी भेजने की तैयारी कर रहा था, मगर इस बीच छात्रा व्यक्ति को बिना बताए चुपचाप वहां से निकलकर वापस दिल्ली आ गई।

ऊंची पहुंच पुलिस के सामने नीची

महाराष्ट्र के तीनों दरिंदे ऊंची पहुंच वाले बताए जा रहे हैं। दो आरोपितों के पिता की अपनी कंपनियां हैं। तीसरे आरोपित का पिता नेता बताया जा रहा है। पुलिस ने तीनों आरोपितों के स्वजनों के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। असल में घटना के बाद पुलिस होटल में पहुंची थी, जहां पर सभी आरोपितों की आइडी लगी हुई थी। इसी आइडी के आधार पर पुलिस महाराष्ट्र व दिल्ली पहुंची और आरोपितों को पकड़कर हल्द्वानी ले आई। ऊंची पहुंच होने पर आरोपितों के स्वजन ने पुलिस पर दबाव बनाने का प्रयास किया, लेकिन एक न चली। पुलिस ने घिनौनी करतूत करने वालों को उसी जगह भेजा, जहां उन्हें होना चाहिए।

इन आरोपितों की गिरफ्तारी

नियर हनुमान मंदिर हाउस नंबर 1063 सेक्टर 14, थाना कामोठे नवी, तहसील पनवेल, जिला रायगढ़ महाराष्ट्र निवासी 25 वर्षीय संदेश संभाजी चिपलेकर।

ग्राम कामोठे हाउस नंबर 137 सेक्टर 14 नियर हनुमान मंदिर, जिला रायगढ़ महाराष्ट्र, थाना कामोठे निवासी 29 वर्षीय रोशन चिंतामन पाटिल।

ग्राम असूद, पोस्ट कलम वोली, तहसील पनवेल, थाना खादेश्वर, जिला रायगढ़ महाराष्ट्र निवासी 34 वर्षीय योगेश रमेश नाईक।

हाउस नंबर 49 मोहम्मदपुर विलेज, आरके पुरम सेक्टर 12 नई दिल्ली निवासी 30 वर्षीय आशीष अगरकर।

बसंत विहार, शिवाकैंप हाउस नंबर 544, थाना बसंत विहार, साउथ वेस्ट नई दिल्ली निवासी 24 वर्षीय साहिल कुमार।

शहर से लापता हुई छात्रा दिल्ली पहुंच गई थी। जहां उसके साथ महाराष्ट्र व दिल्ली के युवकों ने होटल में सामूहिक दुष्कर्म किया। इस मामले में तत्काल प्राथमिकी की। साथ ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।-प्रह्लाद नारायण मीणा, एसएसपी।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand News: अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही, तस्करों से मुठभेड़ में वनकर्मी को लगी; डॉक्टरों 18 घंटे बाद निकाली

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।