Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रामलीला में बेटे की एक्टिंग देख रहे अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या, आरोपी चचेरा भाई फरार

हल्द्वानी में रामलीला के दौरान एक अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का बेटा उसी रामलीला में परशुराम का किरदार निभा रहा था। आरोपी अधिवक्ता का चचेरा भाई है और जमीन विवाद के चलते उसने यह कदम उठाया। पुलिस ने आरोपी भाई की तलाश शुरू कर दी है। गोलीकांड के कारण रामलीला स्थल पर भगदड़ मच गई थी।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Tue, 08 Oct 2024 10:57 AM (IST)
Hero Image
रामलीला में अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। कमलुवागांजा में चल रही रामलीला में बेटे का अभिनय देख रहे अधिवक्ता की सोमवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारोपित अधिवक्ता का चचेरा भाई और एसेंट पब्लिक स्कूल का मालिक है। वारदात के बाद वह घटनास्थल से कुछ दूर तमंचा फेंक फरार हो गया। हत्या की वजह जमीन का विवाद है। वारदात से रामलीला में भगदड़ मच गई।

पूरनपुर नैनवाल लामाचौड़ निवासी 45 वर्षीय उमेश नैनवाल एसडीएम कोर्ट में अधिवक्ता थे। सोमवार रात कमलुवागांजा में रामलीला चल रही थी। जिसमें उमेश अपने परिवार के संग आए थे। रात करीब साढ़े 10 बजे उनका बेटा आदित्य नैनवाल मंच पर परशुराम का अभिनय कर रहा था। उमेश मंच से तकरीबन 30 मीटर दूर थे। इस बीच उनका चचेरा भाई दिनेश नैनवाल आया और सीधे गोली मार दी।

गोली लगने से उमेश वहीं गिर गए। आरोपित दिनेश मौके से फरार हो गया। लोगों ने उमेश को कालाढूंगी रोड स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि हत्या की वजह दोनों परिवारों के बीच जमीन का विवाद है। आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए टीमें दबिशें दे रही हैं। तमंचा बरामद कर लिया गया है।

किच्छा में घर में घुसकर किशोरी को मारी गोली

पड़ोसी युवक ने घर में घुसकर किशोरी को गोली मार दी। गोली किशोरी की कलाई को चीरती हुई आर पार निकल गई। आरोपित बाइक से फरार हो गया। गंभीर हालत में किशोरी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) किच्छा से सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी रेफर कर दिया गया।

वार्ड नंबर 19 सिरोलीकला, पुलभट्टा निवासी अशफाक की 15 वर्षीय इलमा सोमवार को बहन सैफी के साथ घर पर थी। अशफाक सीड प्लांट में नौकरी करते हैं और मां भी किसी काम से बाहर गई थी। अपराह्न करीब एक बजे पड़ोस में रहने वाला रेहान उर्फ जैरिफ उनके घर में घुस आया। तभी उसने कमरे से बाहर निकल रही इलमा पर तमंचे से फायर झोंक दिया।

इलमा ने घबराकर बचाव में हाथ ऊपर उठाए तो गोली इसकी कलाई के आर-पार हो गई। अन्यथा गोली सिर पर लगती। आरोपित रेहान बाइक से फरार हो गया। भागते समय उसकी बाइक अनियंत्रित हुई तो तमंचा गिर गया। तमंचा स्वजन ने पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें