Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टनकपुर से दो फरवरी से चलेगी त्रिवेणी एक्सप्रेस : जीएम पूर्वोत्तर रेलवे

दो फरवरी से शुरू होने जा रही त्रिवेणी एक्सप्रेस रेल सेवा को देखते हुए जीएम त्रिपाठी शनिवार को टनकपुर पहुंचे। उन्होंने स्टेशन का जायजा लेने के बाद यात्री सुविधाओं के लिए अधिकारियों को सुझाव व निर्देश दिए। कहा कि कोविड-19 के कारण ट्रेनों का संचालन नहीं हो पाया है।

By Prashant MishraEdited By: Updated: Sat, 30 Jan 2021 06:55 PM (IST)
Hero Image
टनकपुर से बरेली के लिए पैसेंजर इलेक्ट्रिक ट्रेन भी जल्द शुरू करने की योजना है।

जागरण संवाददाता, टनकपुर (चम्पावत) : पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि दो फरवरी को टनकपुर से त्रिवेणी एक्सप्रेस के बाद जल्द ही दिल्ली जनाशताब्दी ट्रेन का संचालन भी शुरू होगा। मां पूर्णागिरी धाम के पुजारियों के अनुरोध पर दिल्ली जनशताब्दी का नाम पूर्णागिरी जनशताब्दी करने पर भी रेलवे विचार करेगा। साथ ही पूर्णागिरी मेले के दौरान स्पेशल टे्रन भी चलाई जाएंगी। टनकपुर-बरेली रेल खंड पर इलेक्ट्रिक पैसेंजर ट्रेन की सौगात भी यात्रियों को जल्द मिलेगी।

दो फरवरी से शुरू होने जा रही त्रिवेणी एक्सप्रेस रेल सेवा को देखते हुए जीएम त्रिपाठी शनिवार को टनकपुर पहुंचे। उन्होंने स्टेशन का जायजा लेने के बाद यात्री सुविधाओं के लिए अधिकारियों को सुझाव व निर्देश दिए। प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण लंबे समय से ट्रेनों का संचालन नहीं हो पाया है। अब स्थिति में सुधार होने पर रेलवे द्वारा यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए धीरे-धीरे ट्रेन चलाई जा रही हैं। टनकपुर से बरेली के लिए पैसेंजर इलेक्ट्रिक ट्रेन भी जल्द शुरू करने की योजना है। इस दौरान डीआरएम आशुतोष पंत, एडीआरएम अजय वाष्र्णेय, मंडल वाणिज्य प्रबंधक नीतू, स्टेशन प्रबंधक डीएस दरियाल आदि मौजूद रहे।

दिल्‍ली जनशताब्‍दी सुबह छह बजे से चलाने की मांग

श्री पंचमुखी महादेव धर्मशाला व टनकपुर उद्योग व्यापार मंडल द्वारा जीएम त्रिपाठी से दिल्ली जनशताब्दी ट्रेन सेवा का समय सुबह छह बजे करने की मांग रखी गई। साथ ही मंदिर समिति के अध्यक्ष भुवन चंद्र पांडेय ने लोगों की आस्था व धार्मिक महत्व को ध्यान में रखते हुए शताब्दी का नाम मां पूर्णागिरि के नाम से रखे जाने की मांग की। रेलवे महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद मां पूर्णागिरि धाम के दर्शन भी किए। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर