Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हत्या की दो वारदातों से दहला काशीपुर, यूपी उत्तराखंड पुलिस में ठनी रार, जानिए अब तक क्या क्या हुआ

Two murders in Kashipur 12 घंटे के अंदर काशीपुर में दो हत्याएं हो गईं। बुधवार की उत्तर प्रदेश पुलिस और स्थानीय लोगों की फायरिंग में ज्येष्ठ प्रमुख की पत्नी की जान चली गई वहीं गुरुवार सुबह दो बदमाशों ने खनन कारोबारी की गोलीमार कर हत्या कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Skand ShuklaUpdated: Thu, 13 Oct 2022 04:28 PM (IST)
Hero Image
हत्या की दो वारदातों से दहला काशीपुर, यूपी उत्तराखंड पुलिस में ठनी रार, जानिए अब तक क्या क्या हुआ!

काशीपुर, जागरण संवाददता : Two Murders In Kashipur : उत्तराखंड के तराई जिले ऊधमसिंहनगर का काशीपुर शहर हत्या की दो वारदातों से दहल उठा है। पहली घटना में जहां सादी वर्दी में दबिश देने पहुंची उत्तर प्रदेश पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हुई गोलीबारी में ज्येष्ठ प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर की मौत हो गई। वहीं दूसरी वारदात में कुंडेश्वरी थाना क्षेत्र में गुरुवार की सुबह आठ बजे बदमाशों ने जुड़का निवासी 58 वर्षीय महल सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी। चलिए जानते हैं दोनों घटनाओं में अब तक क्या क्या हुआ।

कुंडा में कैसे हुई ज्येष्ठ प्रमुख की पत्नी की मौत

  • पहली घटना बुधवार शाम की है। काशीपुर के कुंडा थाने के ग्राम भरतपुर में ज्येष्ठ प्रमुख गुरताज भुल्लर के घर पर सादे ड्रेस में हाथों में पिस्टल लेकर पहुंची एसओजी टीम ने कहा कि वे उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा से वांक्षित जफर नाम के डंपर चालक की तलाश में आए हैं। उस पर 50 हजार का इनाम घोषित है।
  • एसओजी टीम के मुताबिक वांक्षित जफर ने गुरताज भुल्लर के घर पर शरण ली है। पूछताछ के दौरान ज्येष्ठ प्रमुख और एसओजी टीम के बीच विवाद बढ़ गया। देखते ही देखते दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। इस दौरान ज्येष्ठ प्रमुख की पत्नी गुरप्रीत कौर के सीने में गोली लगने से उनकी मौत हो गई। झड़प में यूपी पुलिस के जवान भी घायल हो गए।
  • ज्येष्ठ प्रमुख की पत्नी गुरप्रीत कौर मौत से आक्रोशित करीब चार सौ पांच सौ ग्रामीणों ने कुंडा थाने के सामने फोरलेन जाम कर दिया। जाम की सूचना पर भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। कुछ ही देर में डीआईजी नीलेश आनंद भरणे पहुंच गए। उनके काफी समझाने के बाद और कार्रवाई के आश्वसन पर भीड़ मानी और मौके से हटी। तब जाकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू हो सकी।

यूपी पुलिस का बयान

मुरादाबाद के एसएसपी हेमंत कुटियाल के मुताबिक, पुलिस की टीम 50 हजार के इनामी जफर को गिरफ्तार करने पहुंची थी। लेकिन आरोपितों ने फायरिंग करके जफर को छुड़ा लिया। इस दौरान आरोपितों ने पुलिस की टीम पर हमला कर दिया। साथ ही आरोपितों ने दारोगा को बंधक बनाकर उसका हाथ तोड़ दिया। एसएसपी ने बताया कि हमारे दो सिपाहियों को गोली लगी है।

क्या कहती है उत्तराखंड पुलिस

डीआइजी कुमाऊं नीलेश आंनद भरणे ने मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा पुलिस पर गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ऐसी पुलिसिंग कहीं से जायज नहीं हैं। रात में दबिश देने में बुनियादी नियमों का पालन करना जरूरी होता है। दबिश देने आई टीम सादी वर्दी में थी। कोई आइ कार्ड नहीं था और घर में घुसकर फायरिंग की गई है।

12 घंटे के भीतर ही दूसरी हत्या से दहशत

काशीपुर में बीती रात हुए बवाल के बाद माहौल में फैला तनाव कम हुआ नहीं था कि गुरुवार सुबह एक और वारदात ने सनसनी मचा दी। कुंडेश्वरी थाना क्षेत्र में गुरुवार की सुबह आठ बजे के करीब बदमाशों ने जुड़का निवासी 58 वर्षीय महल सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी। बाइक से आए दोनों बदमाशों के चेहरे सीसीटीवी में कैद हो गए हैं। उनमें उनका स्पस्ट चेहरा दिख रहा है।

सूत्रों की माने तो महल सिंह और उसके पार्टनर का एक स्टोन क्रशर चलता था। इसी पार्टनरशिप को लेकर दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था। मामले में हाल में दोनाें पक्षों में पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद बढ़ता गया। इसको लेकर ही दोनों पक्षों में विवाद सुलझाने का प्रयास किया गया लेकिन मामले में कोई हल नहीं निकल सका।

यह भी पढ़ें

काशीपुर में माहौल तनावपूर्ण, पुलिस फोर्स तैनात, पूर्व मंत्री-सांसद ने दिया गुरप्रीत के शव को कंधा 

काशीपुर में स्टोन क्रशर स्वामी के हत्याकांड का पर्दाफाश करेगी एसआईटी, 14 सदस्यीय टीम गठित 

अस्पताल से पुलिस कस्टडी से भागे यूपी पुलिस कर्मी, सूर्या चौकी पर बैरियर तोड़ा 

यूपी, बिहार, पंजाब जैसे बाहरी राज्यों के बदमाशों की शरणगाह बन रही मुठभेड़ की वजह 

काशीपुर में हत्या, घर में घुसकर बदमाशों ने अखबार पढ़ रहे खनन व्यवसायी को मारी गोली, कनाडा से सामने आया कनेक्शन

SDM को बंधक बनाने वाले मुहम्मद तैय्यब की गिरफ्तारी के बाद काशीपुर पहुंचा था जफर 

ऊधमसिंह नगर में UP Police की फायरिंग, जसपुर के ज्येष्ठ प्रमुख की पत्नी की मौत, UP पुलिस के 3 जवान घायल, मुकदमा 

पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखने से पहले ही पुलिस ने छीन ली गुरप्रीत की जिंदगी 

काशीपुर में 50 हजार के इनामी को पकड़ने पहुंची थी UP SOG, आरोपी ने SDM को बनाया था बंधक