Move to Jagran APP

Nainital News: 'अनजान नंबर से आया फोन और खुद को बताया बैंक कर्मी...', टाटा मोटर्स कंपनी के कर्मचारी से 2.62 लाख की ठगी

पंतनगर में टाटा मोटर्स कंपनी के कर्मचारी से दो लाख से अधिक की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। अब पुलिस ने इस मामले में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि ठग ने खुद को बैंक कर्मी बताकर ठगी की घटना को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक पीड़ित के सैलरी अकाउंट और क्रेडिट कार्ड से पैसे उड़ाये गए हैं।

By Deep belwal Edited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 03 Jan 2024 02:49 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर
जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। पुलिस के तमाम जागरूकता अभियान के बाद साइबर ठगी के मामले थम नहीं रहे हैं। साइबर ठगों ने पंतनगर स्थित टाटा मोटर्स कंपनी के कर्मचारी से 2.62 लाख की ठगी कर ली। साइबर थाना पुलिस ने अज्ञात पर धोखाधड़ी की प्राथमिकी कर जांच शुरू कर दी है।

मुखानी थाने के पीलीकोठी, संजय विहार निवासी विनोद सिंह धामी ने पुलिस को बताया कि वह टाटा मोटर्स कंपनी पंतनगर में कार्यरत हैं। कुछ महीने पहले उन्होंने आईसीआईसीआईसी कैंप का क्रेडिट कार्ड नंबर लिया था। 22 दिसंबर को उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से फोन आया।

ठग ने खुद को बताया बैंक कर्मी

फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को आईसीआईसीआई बैंक मुंबई का कर्मचारी बताया और कहा कि उनके क्रेडिट कार्ड का चार्ज बना है। इसके बाद व्हाटसएप पर फोन किया व प्ले स्टोर से एक एप्लीकेशन डाउनलोड करने को कहा।

सेकंड में कट गए पैसे 

इस पर उन्होंने एप्लीकेशन डाउनलोड कर ली और युवक के बताए अनुसार क्रेडिट कार्ड की एप लॉग इन कर कार्ड का नंबर, जन्मतिथि व सीवीवी नंबर डाल दिया। इसके तुरंत बाद क्रेडिट कार्ड नंबर से 1.12 लाख रुपये कट गए।

इसके बाद सैलरी खाता एचडीएफसी बैंक शाखा रूद्रपुर से भी 1.50 लाख रुपये कट गए। तब जाकर उन्हें ठगी का एहसास हुआ। साइबर थाना प्रभारी ललित जोशी ने बताया कि अज्ञात आरोपित पर प्राथमिकी कर मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

Driver Strike: बवाल थमा पर हड़ताल से चरमराई व्यवस्था, आसमान पर फल-सब्जियों की कीमत; ये है पेट्रोल-डीजल का हाल

हल्द्वानी में ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत, परिजनों में कोहराम; पंजाब में नौकरी करता था मृतक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।