Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'नियमित करो, वरना दिवाली पर हड़ताल', उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन की मांग तेज

उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन ने अपनी मांगों को लेकर दिवाली पर हड़ताल की चेतावनी दी है। कर्मचारियों का कहना है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे दिवाली पर हड़ताल करेंगे। कर्मचारियों की प्रमुख मांग है कि उन्हें नियमित किया जाए। साथ ही 10 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके अस्थायी कर्मियों को भी नियमित करने की मांग की गई है।

By sumit joshi Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 16 Sep 2024 10:02 PM (IST)
Hero Image
विद्युत संविदा कर्मियों ने दी दिवाली पर हड़ताल की चेतावनी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन की बैठक सोमवार को सुभाष नगर उपसंस्थान में हुई। इसमें कर्मचारियों की समस्याओं पर चर्चा की गई। इसमें विनियमितीकरण के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया गया। साथ ही 10 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके अस्थायी कर्मियों को भी नियमित करने की मांग उठाई गई। संबंधित विषय पर कार्यवाही नहीं होने पर कर्मचारियों ने दिवाली पर हड़ताल करने की चेतावनी दी है।

नियमित किए जाने को लेकर 30 और एक को करेंगे प्रदर्शन

संगठन के प्रदेश महामंत्री मनोज कुमार ने बताया कि विद्युत संबंधित तीनों निगमों के संविदा कर्मियों का संयुक्त संगठन बनाया गया है। नियमित किए जाने के मुद्दे पर 30 सितंबर व एक अक्टूबर को धरना प्रदर्शन किया जाएगा। हल्द्वानी क्षेत्र के संविदा कर्मचारी विद्युत संविदा एकता मंच के बैनर तले धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे।

कार्य करते हुए हो गए 20 वर्ष

कहा कि तीनों निगमों में संविदा के रूप में कार्य करते हुए कर्मचारियों को 18 से 20 वर्ष हो गए हैं। लंबे समय से नियमित करने की मांग की जा रही है, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हो पाया है।

कहा कि कोर्ट के आदेश के बाद अब उम्मीद जगी है। ऐसे में सरकार की ओर से विनियमितीकरण को बनाई जा रही नियमावली के अनुसार विद्युत निगमों के कर्मियों को भी नियमित किया जाए।

इस मौके पर खंड सचिव भूपाल कार्की, घनश्याम चुफाल, विक्रम रावत, कमलेश मेहरा, रोहित मिश्रा, रजत मिश्रा, हरीश बिष्ट, हरीश पांडे, अमित असवाल, विकास सूर्या आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- हल्द्वानी में Property Tax को लेकर नगर निगम का बड़ा फैसला, 25 हजार से अधिक लोगों पर पड़ेगा असर; जल्द जारी होगा आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर