Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तराखंड, हल्द्वानी को मेरी वीडियो से पहले कोई नहीं जानता था, यह कहकर बुरे फंसे यूट्यूबर

सौरव जोशी नामक एक यूट्यूबर ने अपनी वीडियो में कहा कि उत्तराखंड को लोग मेरी वजह से जानते हैं। इसके बाद उत्तराखंड के लोगों का गुस्सा उबल पड़ा। लोग सोशल मीडिया पर इस यूट्यूबर की जमकर आलोचना कर रहे हैं।

By Mohammed AmmarEdited By: Updated: Tue, 13 Dec 2022 05:45 PM (IST)
Hero Image
Vlogger Saurav Joshi यह कहकर बुरे फंसे कि उत्तराखंड को लोग मेरी वजह से जानते हैं।

नोएडा, मोहम्मद अम्मार खान। उत्तराखंड के हल्द्वानी के यू-ट्यूबर सौरव जोशी इन दिनों अपने एक वायरल वीडियाे की वजह से बुरे फंस गए हैं। उन्होंने अपनी एक वीडियो में कह दिया कि लोग मेरी वीडियो की वजह से उत्तराखंड को जान रहे हैं। वह अपनी वीडियो में आगे कहते हैं कि पहले हल्द्वानी को कोई नहीं जानता था लेकिन अब उनकी वीडियो की वजह से हल्द्वानी ट्रेडिंग में रहता है, उत्तराखंड ट्रेडिंग में रहता है। उनकी वजह से लोग हल्द्वानी और उत्तराखंड को जान रहे हैं। उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उन लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया दी हैं जिने परिजन या परिचित उत्तराखंड राज्य आंदोलन में शहीद हुए थे।

Vanantara Resort Case : केस लड़ने के लिए सरकार करेगी स्पेशल काउंसलर की नियुक्ति

वीडियो के बाद फूटा लोगों का गुस्सा

सौरव जोशी की वीडियो कुछ देर में वायरल हो गई। उनकी वीडियो के बाद उत्तराखंड के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने सोशल मीडिया पर सौरव जोशी को ट्रोल करना शुरू कर दिया। लोगों का कहना है कि सौरव जोशी जब दुनिया में भी नहीं आए थे उत्तराखंड को लोग तबसे जानते हैं। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर सौरव जोशी को उनके इस कथन पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

उत्तराखंड के प्रसिद्ध पर्यावरण-चिन्तक एवं चिपको आन्दोलन के प्रमुख नेता रहे सुंदरलाल बहुगुणा के पुत्र राजीव नयन बहुगुणा ने यू-ट्यूबर के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी उन्होंने लिखा कि ''क्या कहा ? हल्द्वानी को लोग तुम्हारी वजह से जानते हैं ? यह दावा तो कभी चंद्र सिंह गढ़वाली , गोविंद वल्लभ पंत और सुंदर लाल बहुगुणा ने भी नहीं किया।'' वहीं एक यूजर ने लिखा कि पैसा सिर चढ़कर बोलने लगा है।

Uttarakhand Police Constable Bharti : फूंक-फूंक कर कदम रख रहा UKPSC, पेपर लीक व नकल रोकने को अपनाएगा यह तरीका

लोग बोले- राज्य आंदोलनकारियों का उड़ाया मजाक

सौरव जोशी हल्द्वानी के एक यूट्यूब ब्लॉगर है। वह अपनी निजी जिंदगी की वीडियो यूट्यूब पर डालते हैं। जिन्हें बच्चों द्वारा पसंद किया जाता है। सोशल मीडिया पर उनके 18 लाख फॉलोअर्स हैं। उनके इस बयान के बाद उत्तराखंड के लोग काफी गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं।

लोगों का कहना है कि यूट्यूबर ने अपने इस बयान से उत्तराखंड राज्य आंदोलन में शहीद होने वाले लोगों की तौहीन की है। क्योंकि उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों की वजह से ही जाना जाता है। लोगों ने कहा कि सौरव जोशी को माफी मांगनी चाहिए।