Move to Jagran APP

Uttarakhand News: विजय हजारे ट्रॉफी के लिए उत्तराखंड की टीम का चयन, नैनीताल जिले के पांच खिलाड़ियों को जगह

Vijay Hazare Trophy Uttarakhand team टीम में हल्द्वानी के दीक्षांशु नेगी पीयूष जोशी कमल कन्याल मयंक मिश्रा विकेट कीपर बल्लेबाज वैभव भट्ट शामिल हैं। उत्तराखंड की टीम 12 नवंबर से अपने ग्रुप में उड़ीसा के साथ मुंबई में पहला वनडे खेलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaUpdated: Wed, 02 Nov 2022 09:20 PM (IST)
Hero Image
टीम राजस्थान पहुंच गई है और राजस्थान के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी।
जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Vijay Hazare One day Trophy Uttarakhand team: क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (CAU) की ओर से विजय हजारे वनडे ट्राॅफी के लिए उत्तराखंड की 18 सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है, जिसमें हल्द्वानी के पांच खिलाड़ियों को जगह मिली है। टीम राजस्थान पहुंच गई है और राजस्थान के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी।

हल्द्वानी के दीक्षांशु नेगी उपकप्तान

जिला नैनीताल क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष कमल पपनै ने बताया कि उत्तराखंड की टीम 12 नवंबर से अपने ग्रुप में उड़ीसा के साथ मुंबई में पहला वनडे खेलेगी। हल्द्वानी के आल राउंडर दीक्षांशु नेगी को उपकप्तान बनाया गया है।

नैनीताल के इन खिलाड़ियों को टीम में जगह

टीम में दीक्षांशु नेगी के अलावा सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में शानदार तीन अर्धशतक लगाने वाले हल्द्वानी के पीयूष जोशी, गौलापार निवासी सलामी बल्लेबाज कमल कन्याल, हल्द्वानी निवासी मयंक मिश्रा, हल्द्वानी के ही विकेट कीपर बल्लेबाज वैभव भट्ट भी शामिल हैं। चयनित खिलाड़ियों को नैनीताल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित हृदयेश, सचिव धीरज खरे, नरेंद्र अधिकारी, लीला कांडपाल, किशन अनेरिया ने बधाई दी है।

अल्मोड़ा के देघाट के राजेंद्र का रणजी टीम में चयन

इधर, अल्मोड़ा के स्याल्दे विकास खंड के लामाढूंगा देघाट निवासी भगवत प्रसाद के बेटे राजेंद्र प्रसाद का रणजी के लिए उत्तराखंड-जम्मू कश्मीर की संयुक्त टीम के लिए चयन हुअा है। भाजपा के मंडल अध्यक्ष पूरन सिंह रजवार ने बताया कि राजेंद्र का बचपन से ही क्रिकेट के प्रति लगाव रहा तथा उन्हें लगातार सफलता मिलती आई। गत दिनों नेशनल क्रिकेट लीग की ओर से हरिद्वार में आयोजित ट्रायल में वे सफल रहे। अब जम्मू कश्मीर के कटोरा-धरोटा में हुए फाइनल ट्रायल में राजेंद्र का चयन उत्तराखंड व जम्मू कश्मीर की टीम में हो गया है।

पहला फिटनेस मैच पंजाब के साथ

उन्होंने बताया कि अब टीम का पहला फिटनेस मैच पंजाब के साथ 15 नवंबर को नोएडा में होना है। चयन पर बुधवार को देघाट में आयोजित कार्यक्रम में लोगों की ओर से राजेंद्र का स्वागत किया गया। कार्यक्रम में पूरन रजवार, अशोक तिवारी, हीरा सिंह रावत, बीरेंद्र रावत, रमेश चंद्र दानी, पूरन चंद्र भाकुनी, बचे सिंह बंगारी, प्रकाश पपनोई, भुवन चंद्र, नवीन कुमार आदि मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।