Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्‍तराखंड के युवा अब गाड़ियां बनाना भी सीखेंगे और मिलेगा पैसा भी, समाज कल्याण विभाग जल्‍द करेगा टाटा मोटर्स के साथ करार

Uttarakhand News समाज कल्याण विभाग का टाटा मोटर्स कंपनी के साथ जल्द करार होने वाला है। जिसके बाद युवा सिडकुल की कंपनियों में गाड़ियां बनाने के साथ ही आठ हजार रुपये भी कमा सकेंगे। बता दें कि बताया की टाटा मोटर्स कंपनी में छोटे वाहनों के साथ ही बड़े वाहन भी बनाए जाते हैं। जहां हजारों युवा रोजगार पाते हैं।

By chayan rajput Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 17 Aug 2024 03:32 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand News: आईटीआई में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्‍छी खबर

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। Uttarakhand News: समाज कल्याण विभाग के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के विद्यार्थी सिडकुल की कंपनियों में गाड़ियां बनाने के साथ ही आठ हजार रुपये भी कमा सकेंगे। इसके लिए समाज कल्याण विभाग का टाटा मोटर्स कंपनी के साथ जल्द करार होने वाला है। जिसके बाद आईटीआई में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को स्टाईपेंड के तौर पर प्रशिक्षण के दौरान रुपये भी दिए जाएंगे।

साथ ही कंपनी में रोजगार का भी अवसर

समाज कल्याण विभाग के नैनीताल स्थित से पाईनस, रामनगर स्थित मालधनचौड़ व बागेश्वर जिले में संचालित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) के विद्यार्थियों गाड़ियां बनाना भी सीखेंगे।

इसके लिए समाज कल्याण विभाग का जल्द टाटा मोटर्स के साथ एमओयू होने वाला है। जिसके बाद विद्यार्थियों को प्रशिक्षण के दौरान आठ हजार रुपये स्टाइपेंड भी दिया जाएगा। साथ ही कंपनी में रोजगार का भी अवसर मिलेगा।

समाज कल्याण निदेशक आशीष भटगांई ने बताया कि मैकेनिक मोटर व्हीकल के ट्रेड में प्रशिक्षण लेने वाले विद्यार्थियों को गाड़ियां बनाना सीखाया जाएगा।

बताया की टाटा मोटर्स कंपनी में छोटे वाहनों के साथ ही बड़े वाहन भी बनाए जाते हैं। प्रशिक्षण के दौरान आइटीआइ के छात्रों को आठ हजार रुपये भी दिए जाएंगे। इसके लिए जल्द ही टाटा मोटर्स के साथ एमओयू भी होने जा रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर