Move to Jagran APP

New Year in Nainital: नए साल के जश्न के लिए तैयार हैं सरोवर नगरी, पहुंचने लगे पर्यटक; देखें Video

New Year in Nainital सरोवर नगरी में शनिवार से नव वर्ष के आगमन का रंग जमना शुरू हो जाएगा। शुक्रवार से सैलानियों का पहुंचना शुरू हो गया है। यहां पर होटल से लेकर झील तक सज गया है। पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी है। इसके साथ ही कैफे और रेस्टोरेंट भी तैयार हैं। पर्यटकों की संभावित भीड़ को देखते हुए होटल-रेस्टोरेंटों में भी खास तैयारियां की गई हैं।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Sat, 30 Dec 2023 02:25 PM (IST)
Hero Image
नए साल के जश्न के लिए तैयार हैं सरोवर नगरी, पहुंचने लगे पर्यटक

जागरण संवाददाता, नैनीताल। सरोवर नगरी में शनिवार से नव वर्ष के आगमन का रंग जमना शुरू हो जाएगा। शुक्रवार से सैलानियों का पहुंचना शुरू हो गया है। उम्मीद है कि साल की विदाई के दिन होटल, होम स्टे व सरकारी गेस्ट हाउस पूरी तरह पैक हो जाएंगे। नए साल के जश्न के लिए अब सरोवर नगरी पूरी तरह से तैयार हो गई है।

सरोवर नगरी नैनीताल नए साल के जश्न के लिए पूरी तरह तैयार है। यहां पर होटल से लेकर झील तक सज गया है। पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी है। इसके साथ ही कैफे और रेस्टोरेंट भी तैयार हैं।

शुरू हुआ पर्यटकों का आना

पर्यटकों की संभावित भीड़ को देखते हुए होटल-रेस्टोरेंटों में भी खास तैयारियां की गई हैं। शुक्रवार को काफी संख्या में सैलानी पहुंचे हैं और शनिवार से सैलानियों का जमावड़ा लगना शुरू हो जाएगा, जो सोमवार तक जारी रहेगा। सरिताताल, राजभवन, स्नो व्यू, केव गार्डन, हिमालय दर्शन, चिड़ियाघर, वाटर फाल व हनुमानगढ़ी में भारी संख्या में सैलानियों ने सैर की। माल रोड में खासी चहल पहल नजर आई ।

सन सेट का यहां ले आनंद

सूर्यास्त का आनंद लेने की लिए शाम को सैलानी हनुमानगढ़ी पहुंचे हुए थे और दिन के समय विराट हिमालय को निहारने हिमालय दर्शन पहुंचे हुए थे। इधर नगर में आज पूरे दिन धूप खिली रही। मगर सर्द हवाओं के चलने से तापमान में गिरावट रही। जिस कारण ठंड का एहसास पूरे दिन सताता रहा।

आने वाले दिनों में रहेगी हल्की ठंड

जीआईसी मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आने वाले दिनों में सूखी ठंड बनी रहेगी। नगर का अधिकतम तापमान 13 व न्यूनतम 6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

यह भी पढ़ें: New Year 2024: मसूरी की वादियों में मनाना है न्यू ईयर सेलिब्रेशन, यहां पढ़ लें डायवर्जन से लेकर पार्किंग की डिटेल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।