Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तराखंड परिवहन निगम ने सभी एआरएम को दिए सख्त निर्देश; बरेली, दिल्ली व अन्य रूट से मेवा, मिठाई लाने पर बरतें सख्ती

Uttarakhand Transport Corporation त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में मिठाई व अन्य चीजों में मिलावट करने वाले लोग भी सक्रिय होने लगेंगे। रोडवेज बसें ऐसे सामान को ढोने के लिए सबसे मुफीद मानी जाती है। सरकारी सेवा होने के कारण चेकिंग का डर भी नहीं रहता। ऐसे में परिवहन निगम ने अपने चालक-परिचालक को सख्त निर्देश दिए कि बरेली दिल्ली या अन्य किसी भी रूट से वापसी में...

By govind singhEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 03 Nov 2023 02:45 PM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड परिवहन निगम ने सभी एआरएम को दिए सख्त निर्देश

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। Uttarakhand Transport Corporation: त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में मिठाई व अन्य चीजों में मिलावट करने वाले लोग भी सक्रिय होने लगेंगे। रोडवेज बसें ऐसे सामान को ढोने के लिए सबसे मुफीद मानी जाती है।

सरकारी सेवा होने के कारण चेकिंग का डर भी नहीं रहता। ऐसे में परिवहन निगम ने अपने चालक-परिचालक को सख्त निर्देश दिए हैं कि बरेली, दिल्ली या अन्य किसी भी रूट से वापसी में मेवा, मिठाई, पेठा जैसी खाद्य सामग्री मत भरना। रोडवेज के सभी एआरएम को निर्देश दिए गए हैं कि इस तरह की घटनाएं सामने आने पर सख्ती बरती जाए।

हल्द्वानी से दिल्ली, हरियाणा, कानपुर, बरेली, आगरा, मथुरा, सहारनपुर समेत अन्य जगहों पर रोजाना बसों का संचालन होता है। नियम है कि यात्रियों के अलावा सामान की भी बगैर बुकिंग किए उसे बस में नहीं लाया जाएगा।

जीएम संचालन ने आदेश किए जारी

वहीं, उत्तर प्रदेश व दिल्ली से अक्सर खाद्य पदार्थ बसों में कट्टों व बोरों में भरकर लाए जाते हैं। इनमें अधिकांश वो कारोबारी होते हैं जो मिलावट करते हैं या फिर टैक्स से बचने के लिए ऐसा करते हैं। ऐसे में अब जीएम संचालन दीपक जैन ने सभी डिपो में आदेश जारी कर स्पष्ट कहा कि इस तरह का सामान नहीं भरना।

यह भी पढ़ें - Uttarakhand Transport Corporation: निगम ने 15 बस परिचालकों को दी चेतावनी, ड्यूटी न देने पर सेवा होगी खत्म

यह भी पढ़ें - दिवाली पर घर जाने वालों को उत्तराखंड परिवहन निगम ने दी बड़ी राहत, फुल टिकट बुकिंग के बीच चलाएगी 200 अतिरिक्त बसें