Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: कुमाऊं में भारी बारिश, गोरी गंगा-रामगंगा का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर; टनकपुर-चंपावत हाईवे दूसरे दिन भी बंद

Uttarakhand Weather कुमाऊं में रात से ही हल्की व कहीं भारी वर्षा का क्रम बना हुआ है। चीन सीमा से सड़क संपर्क भंग है। टनकपुर-चंपावत एनएच बुधवार देर शाम कुछ देर के लिए खुला था। रात की बारिश से फिर बंद हो गया। पिथौरागढ़ जिले में भारी वर्षा से गोरी गंगा और रामगंगा नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर हो गया है।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 18 Jul 2024 11:32 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather: मदकोट में उफान पर मंदाकिनी नदी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। Uttarakhand Weather: कुमाऊं में रात से ही हल्की व कहीं भारी वर्षा का क्रम बना हुआ है। चंपावत जिले में तेज वर्षा की वजह से टनकपुर-चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार दूसरे दिन बंद है।

स्वाला, धौन, बनलेख के पास भारी मात्रा में आए मलबे को हटाने का कार्य जारी है। टनकपुर-चंपावत एनएच बुधवार देर शाम कुछ देर के लिए खुला था। रात की बारिश से फिर बंद हो गया।

चीन सीमा को जोड़ने वाले पिथौरागढ़ -तवाघाट हाईवे में धारचूला से लगभग चार किमी दूर दोबाट में भूस्खलन हुआ है। धारचूला से आगे चीन सीमा का संपर्क भंग है।

— Neha Bohra (@neha_suyal) July 18, 2024

नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर

पिथौरागढ़ जिले में भारी वर्षा से गोरी गंगा और रामगंगा नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर हो गया है।जौलजीबी-मुनस्यारी मार्ग पर कैथी बैंड के वाहन फंस गया है। गोरी नदी खतरे के निशान से 0.70 मीटर और रामगंगा 0.73 मीटर ऊपर बह रही है। नदी किनारे बस्तियों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

सभी संबंधित विभागों को डीएम ने काली, गोरी, राम गंगा और मंदाकिनी नदियों के जल स्तर पर नजर रखने के दिए निर्देश दिए हैं। ये सभी नदियां ग्लेशियरों से निकलती है। चीन सीमा से सड़क संपर्क भंग है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर