Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रुद्रपुर हुआ जलमग्‍न, कई कॉलोनियों में घुसा पानी, एक हजार लोगों को सुरक्ष‍ित स्‍थानों पर पहुंचाया गया

लगातार दो दिन से हो रही बारिश से ऊधमसिंहनगर जिले में भी जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। आलम यह है कि रुद्रपुर में कई मोहल्लों में पानी घरों में घुस आया है। जिसके बाद करीब एक हजार लोगों को रेस्‍क्‍यू कर सुरक्षित स्थानों में पहुंचाया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Tue, 19 Oct 2021 08:36 AM (IST)
Hero Image
रुद्रपुर हुआ जलमग्‍न, कई कॉलोनियों में घुसा पानी, एक हजार लोगों को सुरक्ष‍ित स्‍थानों पर पहुंचाया गया

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : लगातार दो दिन से हो रही बारिश से ऊधमसिंहनगर जिले में भी जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। आलम यह है कि रुद्रपुर में कई मोहल्लों में पानी घरों में घुस आया है। जिसके बाद करीब एक हजार लोगों को रेस्‍क्‍यू कर सुरक्षित स्थानों में पहुंचाया गया है। यही नहीं जलभराव से सड़कें भी जलमग्न है, जगह जगह वाहन फंसे हैं। जलभराव से तीनपानी में एक घर मे करंट से एक की मौत की भी सूचना है।

बारिश से रुद्रपुर की कल्याणी नदी का जलस्तर सोमवार रात को बढ़ गया। इससे नदी किनारे बसे जगतपुरा, रवीन्द्र नगर, पहाड़गंज, भूतबंगला बस्ती में लोगों के घरों में पानी बहुत घुस गया। इसे देखते हुए रात भर पुलिस ने एक हजार लोगों को स्कूल में बनाए गए अस्थाई कैंप तक पहुंचाया गया। लोगों के मुताबिक उनके घार के सामनों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। भारी बारिश के कारण लोगों में दहशत का माहौल है। पुलिस-प्रशासन और आपदा प्रबंधन की टीमे अलर्ट मोड पर हैं।

विधायक के घर में भी घुसा पानी

तीनपानी में मेडिसिटी हॉस्पिटल द्वारा नहर पर कब्जा किये जाने एवं नहर का मुंह मोड़े जाने से लगातार हो रही बारिश में पानी निकासी नही हो पा रही है। इससे विधायक राजेश शुक्ला व अन्य परिवार के घरों में पानी घुस गया है। विधायक राजेश शुक्ला के भाई व देवरिया उत्तरप्रदेश के विधायक कमलेश शुक्ला की पुत्रवधु की घर के पास एक घर मे घुसे पानी में करंट फैलने से एक की मौत हो सूचना है। हालांकि अभी पुलिस को इसकी सूचना नही मिली है।