Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जसवंत हत्‍याकांड: अवैध संबंधों के चलते पत्‍नी ने कराई हत्‍या, यह था घटनास्‍थल पर टोपी छोड़ने का रहस्‍य

थाना क्षेत्र के ग्राम रम्पुरा काजी के जसवंत सिंह हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। जसवंत की पत्नी ने ही अपने अवैध संबंधों के कारण प्रेमी से पति की हत्या कराई थी। पुलिस ने मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Wed, 18 Nov 2020 03:13 PM (IST)
Hero Image
पुलि‍स ने आरोपि‍त पत्‍नी को उसके प्रेमी के साथ ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है।

केलाखेड़ा, यूएसनगर: थाना क्षेत्र के ग्राम रम्पुरा काजी के जसवंत सिंह हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। जसवंत की पत्नी ने ही अपने अवैध संबंधों के कारण प्रेमी से पति की हत्या कराई थी। पुलिस ने मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। कत्ल के बाद मृतक की पत्नी ने प्रेमी को यह कह कर भगा दिया वह सब संभाल लेगी। पुलिस को गुमराह करने में वह नाकाम रही।

गौरतलब है कि शनिवार रात गांव रम्पुराकाजी निवासी जसवंत सिंह 40 अपनी पत्नी सुरजीत कौर और दो बेटों के साथ दो चारपाईयों पर मच्दरदानी लगाकर सो रहा था, उसी समय जसवंत सिंह की अज्ञात लोगों ने कनपटी से सटाकर गोली मारकर हत्या कर दी। मौके पर एक धमकी भरा पत्र और सफेद टोपी बरामद हुई थी, जो दूसरे समुदाय के किसी व्यक्ति के घटनास्थल पर होने का इशारा कर रही थी। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भट्ट ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि थाना प्रभारी प्रभात कुमार ने मृतक की पत्नी सुरजीत कौर से सख्ती से पूछताछ की तो उसने ग्राम भोगपुर डैम निवासी रणजीत सिंह से उसका प्रेम संबंध था। वह उसके साथ रहना चाहती थी। उसके कहने पर रणजीत सिंह ने सो रहे जसवंत की कनपटी पर गोली चलाई। वहां छोड़ा गया धमकी भरा पत्र रणजीत ने अपने भतीजे बंटी से लिखवाया था। सफेद रंग की टोपी वह पुलिस को गुमराह करने के लिए खरीद कर लाया था, जो मौके पर फेंक गया था। सुरजीत कौर अपने छोटे पुत्र को रणजीत का बेटा बताती है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया तथा हत्या में प्रयुक्त तमंचा बरामद कर लिया है। एएसपी का कहना है कि पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर