Move to Jagran APP

Udham Singh Nagar : एसडीएम और विधायक नानकमत्ता के बीच तीखी नोक-झोंक, ग्रामीणों ने भी किया हंगामा

खटीमा के सितारगंज रोड लोहियापुल के समीप शुक्रवार को एसडीएम और विधायक नानकमत्ता के बीच नोकझोंक हो गई। एसडीएम तहसीलदार के साथ ओवरहेड टैंक में पानी भरने के लिए पंप हाउस निर्माण को चिहि्नत जमीन पर निशान लगाने पहुंचे थे।

By Rajesh VermaEdited By: Updated: Fri, 09 Sep 2022 08:10 PM (IST)
Hero Image
शुक्रवार को एसडीएम और विधायक नानकमत्ता के बीच तकरार हो गई।
संवाद सहयोगी, खटीमा : पंप हाउस के लिए चिह्नित भूमि पर निशान लगाने के दौरान उपजिलाधिकारी रवीेंद्र बिष्ट व नानकमत्ता विधायक गोपाल सिंह राणा के बीच नोक- झोंक हो गई (wrangling between SDM and MLA Nanakmatta)। ग्रामीणों का भी जमावड़ा लग गया। हालांकि बाद में दोनों में सहमति बन गई।

शिव मंदिर के पास बन रहा ओवरहेड टैंक

सितारगंज रोड लोहियापुल के समीप पेयजल संकट के निदान के लिए पेयजल विभाग ओवर हेड टैंक बनवाया है। इस टैंक में पानी भरने के लिए पंप हाउस का निर्माण होना है। इसके लिए शिव मंदिर के पास भूमि चिह्नित की गई है। शुक्रवार को एसडीएम रवींद्र बिष्ट एवं तहसीलदार शुभांगिनी टीम के साथ पंप निर्माण के लिए चिहि्नत भूमि पर निशान लगाने पहुंचे तो वहां ग्रामीण भी एकत्रित हो गए और हंगामा करने लगे।

सूचना पर विधायक भी पहुंचे

ग्रामीणों का कहना था कि उक्त भूमि पर मंदिर बना हुआ है, जिससे उनकी आस्था जुड़ी हुई है। इस दौरान नानकमत्ता विधायक गोपाल सिंह राणा भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद विधायक राणा व एसडीएम बिष्ट के बीच तीखी नोक-झोंक हो गई (wrangling between SDM and MLA Nanakmatta)। काफी देर तक मामला सुलझता नहीं दिख रहा था। हंगामा बढ़ने पर मौके पर भारी भीड़ जुट गई।

ऐसे सुलझा मामला, ग्रामीण भी हुए शांत

विधायक राणा ने कहा कि वह मंदिर की जगह पर किसी भी कीमत पर पंप हाउस नहीं बनने देंगे, यह आस्था का सवाल है। एसडीएम बिष्ट ने कहा कि पंप हाउस को मंदिर की जगह नहीं, सरकारी बंजर भूमि दी जा रही है। बाद में भूमि थोड़ा पीछे हटकर दिए जाने की बात पर मामला शांत हो गया। साथ ही ग्रामीण एवं विधायक राणा भी सहमत हो गए। इस मौके पर एसएसआइ अशोक कुमार, आरके नरेंद्र गहतोड़ी, राजस्व उपनिरीक्षक रूपेश कुमार, पवन गिहार, मनोज चंद, प्रकाश चंद, मुकेश चंद, नरेंद्र आर्य आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें :

Sitarganj Central jail: सुरक्षागार्ड की कार्यशैली पर जेल अधीक्षक की चुप्पी, जांच के लिए बनाई गईं तीन टीमें 

भ्रष्टाचार से तंग पीआरडी जवान ने मांगी इच्छा मृत्यु, कहा- अधिकारी झूठा मुकदमा दर्ज कराने की दे रहे धमकी 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।