Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: बरातियों से भरा ओवरलोड वाहन खाई में गिरा, तीन की मौत; 10 घायल

Uttarakhand News उत्तराखंड में एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें बरातियों से भरा एक ओवरलोडेड वाहन खाई में गिर गया। इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 10 अन्य घायल हो गए। घायलों को कोटद्वार के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। विधायक दिलीप सिंह रावत ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना।

By Ajay khantwal Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 05 Oct 2024 12:16 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand News: कोटद्वार से लगभग 60 किमी दूर डेरियाखाल-रिखणीखाल मोटर मार्ग पर शाम साढ़े छह बजे हादसा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार। Uttarakhand News: लैंसडौन क्षेत्र के डेरियाखाल-रिखणीखाल मोटरमार्ग पर ग्राम नौगांव के समीप बरातियों से भरा मैक्स वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। हादसे में तीन बरातियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हो गए।

घायलों को कोटद्वार के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर हालत देखते हुए तीन घायलों की देहरादून रेफर कर दिया है। वाहन में एक बच्चे समेत 14 लोग सवार थे। दुर्घटना का कारण वाहन का ओवरलोड होना और सड़क का संकरी होना बताया जा रहा है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बरात में शामिल युवक ने जबरन गाड़ी चलाने की जिद की थी। चालक को ड्राइविंग सीट से हटाकर वह खुद वाहन चला रहा था। करीब डेढ़ किमी चलने पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

शुक्रवार को कोटद्वार से लगभग 60 किलोमीटर दूर जयहरीखाल ब्लाक की ग्राम सभा ल्वींठा के गुनियाल गांव से एक बरात रिखणीखाल ब्लाक के ग्राम बसड़ा गई थी। शाम करीब साढ़े छह बजे बरात दुल्हन को लेकर लौट रही थी। बरात में शामिल एक मैक्स डेरियाखाल से करीब 21 किलोमीटर पहले अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। नौगांव और सिसल्डी के ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया।

दुर्घटना में गुनियाल गांव निवासी मुकेश, कलालघाटी निवासी नूतन गुसांई और धीरज सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को 108 सेवा सहित अन्य वाहनों से कोटद्वार बेस चिकित्सालय भेजा। लैंसडौन कोतवाली प्रभारी मोहम्मद अकरम ने बताया कि जिस जगह दुर्घटना हुई, वहां सड़क काफी संकरी है।

घायलों में अद्वैत रावत, आयुष नेगी, सुरती देवी, नरेंद्र सिंह, सरदार सिंह नेगी, शिव नंदन, कल्याण सिंह, दिनेश चंद, प्रीति रावत, दीप्ती रावत शामिल हैं। गंभीर रूप से घायल सरदार सिंह, नरेंद्र सिंह और कल्याण सिंह को देहरादून रेफर किया गया है। विधायक दिलीप सिंह रावत ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना और चिकित्सकों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें