Move to Jagran APP

Uttarakhand: महिला आरक्षण का पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने किया समर्थन, बताया 'भाजपा का ऐतिहासिक फैसला'

Uttarakhand सोमवार को लैंसडाउन के लोनिवि विश्राम गृह में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिवस पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में महिलाएं सभी क्षेत्रों में पुरूषों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है। सौरभ बहुगुणा ने कहा कि वे ग्रामीणों की परेशानियों को समझने के लिए उनके बीच जाकर योजनाएं बना रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Mon, 25 Sep 2023 03:52 PM (IST)
Hero Image
महिला आरक्षण का पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने किया समर्थन, बताया 'भाजपा का ऐतिहासिक फैसला'

लैंसडाउन, जागरण संवाददाता। प्रदेश के पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देना भाजपा सरकार का ऐतिहासिक फैसला है। उन्होंने क्षेत्रीय विधायक से हर पंद्रह दिनों में विधानसभा में उनकी योजनाओं की समीक्षा करने की बात कही है। क्षेत्रीय ग्रामीणों से सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया है।

सोमवार को लैंसडाउन के लोनिवि विश्राम गृह में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिवस पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में महिलाएं सभी क्षेत्रों में पुरूषों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है। महिलाओं को आरक्षण देकर मोदी सरकार ने देश की उन्नति में महिलाओं के योगदान को समझा व उन्हें सम्मान दिया है।

यह भी पढ़ें: Ramesh Bidhuri Remark: रमेश बिधूड़ी पर हरीश रावत का कटाक्ष, हेट स्पीच का मुकदमा दर्ज कराने की मांग

लोगों को बीच जाकर बना रहे योजनाएं

सौरभ बहुगुणा ने कहा कि वे ग्रामीणों की परेशानियों को समझने के लिए उनके बीच जाकर योजनाएं बना रहे हैं, जिससे दुग्ध, पशुपालन व मास्त्य जैसे क्षेत्रों में वर्षों से चली आ रही समस्याएं खत्म हो। ग्रामीणों को उत्साहित करने के लिए उन्होंने गंगा ग्राम योजना में अनुसूचित जाति समेत महिलाओं के लिए 75 प्रतिशत तक सब्सिडी तक दे दी है। उन्होंने कहा कि यह सभी योजनाएं तभी सफल हो पाएंगी, जब ग्रामीण इनके प्रति जागरूक हो।

अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाना चाहती है बीजेपी

क्षेत्रीय विधायक दलीप सिंह रावत ने कहा कि भाजपा शासन में देश के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाने के लिए योजनाएं संचालित की गई है। यही कारण है कि देश विश्व में आर्थिक के क्षेत्र में पांचवें नंबर में आ खड़ा हुआ है। उन्होंने मंत्री सौरभ बहुगुणा से उनके दादा स्व.हेमवती नंदन बहुगुणा के बताए रास्ते पर चलने का आह्वान किया है।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर जयहरीखाल मंडल अध्यक्ष सुलेखा गौड़, अजय शंकर ढौढ़ियाल, दिगंबर सिंह, शहनवाज, मोहन सिंह नेगी, किरण बौठियाल, सतवीर आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें