Move to Jagran APP

Pauri: अब सड़कों पर नहीं घूमेंगे बेसहारा गोवंश, धामी सरकार ने राज्य भर में की 47 गौशालाएं और बनाने की घोषणा

पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने बीती सोमवार की शाम यहां सर्किट हाउस में अनौपचारिक बातचीत में कहा कि सरकार द्वारा चार दिनों में ही पांच सौ से अधिक मवेशियों को सड़क से गोशालाओं में शिफ्ट किया जा चुका है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनकी समस्याएं भी सुनी। अब बेसहारा गोवंश सड़कों पर नहीं घूमेंगे। सरकार ने राज्य भर में 47 गोशालाएं और बनाने की घोषणा की है

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Tue, 26 Sep 2023 11:23 AM (IST)
Hero Image
धामी सरकार ने राज्य भर में की 47 गौशालाएं और बनाने की घोषणा

जागरण संवाददाता, पौड़ी: अब बेसहारा गोवंश सड़कों पर नहीं घूमेंगे। इनके लिए सरकार ने राज्य भर में 47 गोशालाएं और बनाने की घोषणा की है, जिसके लिए डीपीआर तैयार की जा रही है। उत्तराखंड के पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने बीती सोमवार की शाम यहां सर्किट हाउस में अनौपचारिक बातचीत में कहा कि सरकार द्वारा चार दिनों में ही पांच सौ से अधिक मवेशियों को सड़क से गोशालाओं में शिफ्ट किया जा चुका है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनकी समस्याएं भी सुनी।

पौड़ी पहुंचे कैबिनेट मंत्री बहुगुणा

पौड़ी पहुंचे कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि जिला स्तर पर जिलाधिकारी को यह अधिकार दिए गए हैं कि सरकारी भूमि को एनजीओ के माध्यम से गोशालाओं के प्रयोग में लाया जाए।

बेसहारा पशुओं के उद्धार के लिए शहरी विकास व पंचायती राज मंत्री भी आए आगे

बहुगुणा ने कहा कि बेसहारा पशुओं के उद्धार के लिए अब शहरी विकास और पंचायती राज मंत्री भी मदद के लिए आगे आए हैं। कहा कि प्रदेश में निराश्रित जानवरों के उद्धार के लिए 82 करोड़ की योजना से कार्य शुरू किया गया है।

यह भी पढ़ें - Dehradun News: दून से लापता दो व्यक्तियों के शव खाई में मिले, मची सनसनी; दो दिन से थे लापता

एनजीओ की मदद से गोशालाओं का करेंगे निर्माण

कहा कि योजना के तहत डीएम को अधिकार दिए गए हैं कि वे सरकारी भूमि पर एनजीओ की मदद से गोशालाओं का निर्माण करेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश से करीब साढ़े 23 हजार पशुओं को गोशालाओं में रखा जाना है। बीते चार दिनों में ही 500 से अधिक मवेशियों को सड़क से गोशालाओं में शिफ्ट किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें - साइबर ठगों को पकड़ने में चुनौती बन रहे फर्जी सिम व बैंक खाते; 3,000 कार्ड ब्लाक करा चुकी है दून साइबर पुलिस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें