Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लैंसडौन में मोटर साइक‍िल से जा रहे सैनि‍क पर गुलदार ने किया हमला, अस्‍पताल में भर्ती, क्षेत्रवास‍ियों में दहशत

प्रभारी वन क्षेत्राधिकारी अजय ध्यानी ने बताया कि घायल सैनिक की पीठ में गुलदार के नाखून के निशान लगे है जिसका उपचार सेना के अस्पताल में चल रहा है। सैन्य क्षेत्र में गुलदार के हमले की यह पांचवीं घटना बताई जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Sumit KumarUpdated: Sun, 30 Oct 2022 09:26 PM (IST)
Hero Image
पर्यटन नगरी लैंसडौन के सैन्य क्षेत्र में एक बार फिर से गुलदार ने दस्तक दी है।

संवाद सहयोगी, लैंसडौन : पर्यटन नगरी लैंसडौन के सैन्य क्षेत्र में एक बार फिर से गुलदार ने दस्तक दी है। बीती रात्रि गुलदार ने एक सैनिक पर हमला करके उसे घायल कर दिया। सैनिक को उपचार के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गुलदार के हमले से लोगों में एक बार फिर से सुरक्षा को लेकर दहशत बढ़ गई है। गत रात्रि दुर्गा मंदिर के निकट दो सैनिक मोटर साइकिल में सवार होकर गुजर रहे थे। इस बीच मोटर साइकिल में पीछे बैठे लांसनायक ललित मोहन पर गुलदार ने हमला कर दिया।

सैन्य क्षेत्र में गुलदार के हमले की यह पांचवीं घटना

प्रभारी वन क्षेत्राधिकारी अजय ध्यानी ने बताया कि घायल सैनिक की पीठ में गुलदार के नाखून के निशान लगे है, जिसका उपचार सेना के अस्पताल में चल रहा है। सैन्य क्षेत्र में गुलदार के हमले की यह पांचवीं घटना बताई जा रही है। इससे पूर्व, गुलदार ने चार अन्य सैनिकों पर भी हमला करके उन्हें घायल किया है। हालांकि, वन विभाग की ओर से स्टेट बैंक के निकट पिंजरा लगाकर हमला करने वाले गुलदार को पकड़ने में सफलता हासिल कर ली गई थी।

उच्चाधिकारियों से पिंजरा लगाने की संस्तुति

दो माह के बाद एक बार फिर से गुलदार के हमले की घटना सामने आई है। वन क्षेत्राधकारी अजय ध्यानी ने बताया कि वन विभाग की ओर से रात्रि में गश्त बढ़ाने के साथ ही गुलदार को पकड़ने के लिए उच्चाधिकारियों से पिंजरा लगाने की संस्तुति की गई है।

बालावाला में दिखे दो और गुलदार, क्षेत्रवासियों में दहशत

देहरादून: बालावाला और आसपास के क्षेत्र में गुलदार की दहशत कम नहीं हुई है। चार दिन पहले ही वन विभाग की टीम ने यहां शमशेरगढ़ में एक गुलदार को पकड़ा था। अब क्षेत्रवासियों का दावा है कि दो और गुलदार क्षेत्र में देखे गए हैं। उन्होंने वन विभाग से इन्हें पकड़ने की मांग की है।

शाम होते ही घरों में कैद होने को मजबूर क्षेत्रवासी

कांग्रेस कमेटी परवादून के जिला उपाध्यक्ष एवं पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य बालावाला धनवीर सिंह राणा ने बताया कि रविवार को बालावाला की एक कालोनी में देर शाम गुलदार देखा गया। उनका कहना है कि कई दिन से बालावाला, नथुआवाला, मियांवाला, तुनवाला, नकरौंदा आदि क्षेत्रों में गुलदार की चहलकदमी बनी हुई है। घरों के आसपास गुलदार दिखने से लोग दहशत में हैं और शाम होते ही घरों में कैद होने को मजबूर हैं। वन विभाग ने बीते गुरुवार को ही यहां शमशेरगढ़ से एक मादा गुलदार को ट्रैंकुलाइज कर पकड़ा था। स्वास्थ्य परीक्षण कर उसे घने जंगल में छोड़ दिया गया था। रायपुर रेंज अधिकारी राकेश नेगी ने कहा कि यदि क्षेत्र में और भी गुलदार धमक रहे हैं, तो उन्हें कैद करने के लिए पिंजरे लगाए जाएंगे। साथ ही क्षेत्र में रात्रि गश्त बढ़ा दी गई है।

Dehradun News : रायपुर में आतंक का पर्याय बना गुलदार 'कैद', एक घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेंकुलाइज कर पकड़ा