Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Guldar Terror: लैंसडौन में गुलदार की सक्रियता से लोगों में दहशत, सुरक्षा को लेकर सवाल; वन विभाग चौकन्ना

Guldar Terror In Lansdown लैंसडौन में गुलदार की सक्रियता से एक बार फिर से लोगों में दहशत बढ़ गई है। हालांकि वन विभाग की ओर से गत रात्रि एक बाइक सवार पर झपट्टा मारने की घटना के बाद से गश्त बढ़ा दी गई है। लेकिन नगर के कई क्षेत्रों में गुलदार दिखाई देने से लोगों में सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Tue, 26 Sep 2023 04:22 PM (IST)
Hero Image
Guldar Terror In Lansdown: लैंसडौन में गुलदार की सक्रियता से लोगों में दहशत

संवाद सहयोगी, लैंसडौन। Guldar Terror In Lansdown: लैंसडौन में गुलदार की सक्रियता से एक बार फिर से लोगों में दहशत बढ़ गई है। हालांकि, वन विभाग की ओर से गत रात्रि एक बाइक सवार पर झपट्टा मारने की घटना के बाद से गश्त बढ़ा दी गई है। लेकिन, नगर के कई क्षेत्रों में गुलदार दिखाई देने से लोगों में सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे है।

कालेश्वर मार्ग से गढ़वाल सेंटर के गोल्डन फिश प्री-प्राइमरी स्कूल के मार्ग पर गत रात्रि स्थानीय व्यक्ति पंकज रावत पर गुलदार ने उस समय झपट्टा मारकर हमले का प्रयास किया, जब वह बाइक में पीछे बैठकर घर वापस लौट रहे थे। पंकज की माने तो गुलदार काफी बड़ा था। गुलदार को देख पंकज समेत बाइक चला रहे राजू में दहशत बढ़ गई। इस मार्ग पर गुलदार ने पंकज के अलावा अन्य लोगों पर भी हमले का प्रयास किया। लेकिन, सफल नही हो पाया।

गुलदार कर चुके हैं सेना के जवानों पर भी हमले

कालेश्वर मार्ग के अलावा गुलदार जयहरीखाल व घोबीघाट क्षेत्र में भी अक्सर लोगों को दिखाई दे रहा है। इससे पूर्व, गुलदार ने सेना के जवानों पर भी हमले कर उन्हें घायल कर दिया था। एक सैनिक के हाथ को जख्मी करने के अलावा कालेश्वर मंदिर के निकट भी गुलदार दूसरे सैनिक पर इससे पूर्व पीछे से हमले का प्रयास कर चुका है।

क्षेत्रवासियों में सुरक्षा को लेकर दहशत

नगर में बढ़ती गुलदार के हमले की घटनाओं से क्षेत्रवासियों में सुरक्षा को लेकर दहशत बढ़ने लगी है। स्थानीय लोग गुलदार की दहशत के चलते मार्किंग व ईवनिंग वाक पर भी अब दूर तक न निकल निकटवर्ती क्षेत्रों में ही टहल रहे हैं।

यह भी पढ़ें - Joshimath Disaster: जोशीमठ आपदा के बाद उत्तराखंड सरकार सतर्क, सभी जिलों में 7 सदस्यीय समिति बनाने पर विचार

यह भी पढ़ें - Crime News: रुद्रपुर में जंगल में लहुलूहान मिला युवक का शव, बाइक व मोबाइल गायब; लूट के मकसद से हत्या की आशंका

गुलदार की सक्रियता के चलते वन विभाग ने बढ़ाई गश्त

दूसरी ओर, वन अधिकारी राकेश चंद्र ने बताया कि नगर में गुलदार की सक्रियता को देखते हुए वन विभाग ने गश्त बढ़ा दी है। विभाग की ओर से सुबह व शाम गुलदार के सक्रियता वाले क्षेत्रों पर नजर रखने की बात कही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर