Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिंजरे में कैद हुआ आदमखोर गुलदार, घर में खेल रहे बच्चे को बनाया था शिकार

उत्तराखंड के कोटद्वार में पिंजरे में कैद हुआ आदमखोर गुलदार। 19 अगस्त की रात को ग्राम कोटा में एक बच्चे पर हमला कर उसे मार डाला था। वन विभाग की टीम ने सोमवार रात गुलदार को ट्रैंक्यूलाइज कर पकड़ लिया। उप प्रभागीय वनाधिकारी पवन नेगी ने बताया कि सोमवार रात करीब पौने नौ बजे ग्राम कोटा में गुलदार को ट्रैंक्यूलाइज कर दिया गया।

By Ajay khantwal Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 03 Sep 2024 11:12 AM (IST)
Hero Image
हल्द्वानी: ट्रैंक्यूलाइज किया गया गुलदार, पिंजरे में कैद

जागरण संवाददाता, कोटद्वार। प्रखंड रिखणीखाल के अंतर्गत ग्राम कोटा में सक्रिय गुलदार को सोमवार रात ट्रैक्यूंलाइज कर पिंजरे में कैद कर दिया गया। गुलदार को गढ़वाल वन प्रभाग की पोखड़ा रेंज में ले जाया गया है। 19 अगस्त की रात ग्रामसभा गुठेर्ता के अंतर्गत ग्राम कोटा निवासी भारत सिंह के नाती आदित्य पर उस वक्त हमला कर दिया, जब वह शाम करीब साढ़े सात बजे घर के आंगन में खेल रहा था।

देर रात आदित्य का क्षत-विक्षत शव घर से दूर जंगल में बरामद हुआ। आदित्य सोमवार सुबह ही अपनी मां अर्चना देवी के साथ ही ग्राम उनेरी स्थित अपने घर से ननिहाल कोटा आया था। घटना के बाद से ही क्षेत्र में दहशत फैली हुई थी।

पिंजरे में कैद हुआ गुलदार

वन विभाग की ओर से लगातार गुलदार की गतिविधि पर नजर रखी जा रही थी। इस बीच 26 अगस्त को कोटा गांव में एक गुलदार पिंजरे में कैद हो गया। लेकिन, क्षेत्र में गुलदार फिर भी नजर आ रहा था। जिसे पकड़ने के लिए विभाग लगातार प्रयास कर रहा था।

उप प्रभागीय वनाधिकारी पवन नेगी ने बताया कि सोमवार रात करीब पौने नौ बजे ग्राम कोटा में गुलदार को ट्रैंक्यूलाइज कर दिया गया। बताया कि गुलदार के बेहोश होने के बाद उसे पिंजरे में डाल कर पोखड़ा रेंज कार्यालय में भेजा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: कार्बेट सफारी मामले में पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत से 12 घंटे तक ED ने की पूछताछ, 2023 में CBI ने दर्ज किया था मुकदमा

इसे भी पढ़ें: किशोरी से अश्लील हरकत के विरोध में उत्तराखंड में बवाल, आरोपी को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस ने दिया जबरदस्त आइडिया