Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kotdwar News: कोटद्वार में सड़कों पर बच्चों संग घूमता हाथियों का झुंड, यातायात प्रभावित; ऐसे गया खदेड़ा…

Elephant On Road In Kotdwar कोटद्वार-पुलिंडा मार्ग पर इन दिनों हाथी अपने बच्चों के साथ घूम रहे हैं। ऐसे में हाथियों का स्वभाव काफी उग्र नजर आ रहा है। शुक्रवार सुबह हाथियों का झुंड सड़क में आ गया जिससे करीब डेढ़ घंटे तक सड़क पर जाम लगा रहा। वन विभाग की टीम ने पटाखे फोड़ हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ सड़क में यातायात सुचारू किया।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 18 Aug 2023 02:02 PM (IST)
Hero Image
कोटद्वार में सड़कों पर बच्चों संग घूमता हाथियों का झुंड

जागरण संवाददाता, कोटद्वार। Elephant On Road In Kotdwar: कोटद्वार-पुलिंडा मार्ग पर इन दिनों हाथी अपने बच्चों के साथ घूम रहे हैं। ऐसे में हाथियों का स्वभाव काफी उग्र नजर आ रहा है। शुक्रवार सुबह हाथियों का झुंड सड़क में आ गया, जिससे करीब डेढ़ घंटे तक सड़क पर जाम लगा रहा। वन विभाग की टीम ने पटाखे फोड़ हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ सड़क में यातायात सुचारू किया।

मैक्स वाहन के सामने हाथियों का झुंड

शुक्रवार सुबह कोटद्वार से पुलिंडा की ओर जा रही एक मैक्स वाहन के सामने हाथियों का झुंड आ धमका। मैक्स चालक ने किसी तरह गाड़ी को पीछे कर हाथियों से दूरी बनाई। इस बीच कोटद्वार की ओर से अन्य वाहनों में सवार सरकारी कर्मी भी इस मार्ग पर पहुंच गए। लेकिन, हाथियों का झुंड सड़क छोड़ने को तैयार न था।

हाथियों को सड़क से हटाने के प्रयास

सूचना मिलते ही लैंसडौन वन प्रभाग की कोटद्वार रेंज से वन कर्मियों की टीम मौके पर पहुंची और हाथियों को सड़क से हटाने के प्रयास शुरू कर दिए। इस दौरान हाथियों ने वन विभाग के वाहन पर भी हमले का प्रयास किया। लेकिन, विभागीय कर्मियों ने झुंड से पर्याप्त दूरी बनाई हुई थी, जिस कारण उनकी जान बच पाई।

विभागीय कर्मियों ने हाथियों की ओर से पटाखे फेंक उन्हें सड़क से जंगल की ओर खदेड़ा, जिसके बाद सड़क पर यातायात सुचारु हो पाया।

यह भी पढ़ें...

कोटद्वार रेंज लैंसडौन वन प्रभाग वन क्षेत्राधिकारी अजय ध्यानी के अनुसार, ‘हाथी के उग्र व्यवहर को देखते हुए पुलिंडा मार्ग पर जाने वाले व्यक्तियों को लगातार चेतावनी दी जा रही है। एसओजी टीम को हाथियों की गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर