Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Accident in Uttarakhand: दुल्‍हन को लेकर लौट रही थी बरात, तभी हुई अनहोनी...और गांव में पसर गया मातम

Accident in Uttarakhand उत्तराखंड के कोटद्वार में एक विवाह समारोह के दौरान हुई दुर्घटना ने खुशियों को मातम में बदल दिया। दूल्हे की मौसेरी बहन और दो अन्य बरातियों की मौत हो गई। दुर्घटना में कई अन्य घायल भी हुए हैं। हादसे के बाद गांव में सन्नाटा पसर गया है। गांव के अन्‍य दो वैवाहिक कार्यक्रमों को अति सूक्ष्म कर दिया गया है।

By Ajay khantwal Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 05 Oct 2024 07:38 PM (IST)
Hero Image
Accident in Uttarakhand: गांव में पसर गया मातम। जागरण

जागरण संवाददाता, कोटद्वार। Accident in Uttarakhand: क्षणिक लापरवाही और चंद मिनटों में तमाम खुशियां किस तरह मातम में तब्दील हो गईं, बीती देर शाम चमेठा-धौलखेतखाल मोटर मार्ग पर हुई मैक्स दुर्घटना के बाद इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

बीती शाम जब रोहित अपनी दुल्हन को बसड़ा से अपने घर ला रहे थे तो किसी के भी जेहन में यह नहीं रहा होगा कि एक बराती की लापरवाही उनकी खुशियों को क्षणभर में मातम में बदल देंगी।

यह भी पढ़ें- Navratri 2024: देवभूमि की इस देवी की यात्रा बेहद खास, केवल पुरुष ही लेते हैं भाग

बरात वापसी के बाद गांव में दो अन्य विवाह भी थे

शनिवार को ग्राम गुनियाल गांव में सन्नाटा पसरा हुआ था। पितृ पक्ष समाप्त होने के बाद तीन अक्टूबर की रात गांव में रोहित के घर पर न्यूतेर में मेहमान जुटे हुए थे। अगले दिन सुबह बरात ने ग्राम बसड़ा जाना था तो सभी में उत्साह था। रोहित की बरात वापसी के बाद गांव में दो अन्य विवाह भी थे।

ऐसे में वहां भी तैयारियां जोर-शोर से चल रही थीं। शुक्रवार सुबह ढोल-दमाऊ व मशकबीन के मधुर सुरों के बीच हर्षोल्लास के साथ बराती ग्राम बसड़ा पहुंचे। वहां भी बराती पूरे जोश में थे और विवाह की सभी परंपराएं वैदिक रीति-रिवाजों के साथ संपन्न होने के बाद शाम को बराती अलग-अलग वाहनों से गुनियाल गांव की ओर लौटने लगे, लेकिन बरात में शामिल एक वाहन चमेठा-धौलखेतखाल मोटर मार्ग पर ग्राम नौगांव के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

यह भी पढ़ें- Navratri: मुस्लिम भक्त ने रखी थी मां दुर्गा के इस मंदिर की नींव, सच्चे मन से मांगी मुराद होती है पूरी; दिलचस्‍प कहानी

दुर्घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया। बराती गुनियाल गांव जाने के बजाए दुर्घटना के घायलों को लेकर कोटद्वार के बेस चिकित्सालय की ओर चल पड़े। हर कोई यही प्रार्थना कर रहा था कि दुर्घटना में कोई अनहोनी न हो। लेकिन, ईश्वर को शायद यह मंजूर न था। हादसे में दूल्हे की मौसेरी बहन नूतन के साथ ही गांव के ही धीरज सिंह व मुकेश अनायास ही काल का ग्रास बन गए।

दोनों वैवाहिक कार्यक्रमों को अति सूक्ष्म कर दिया

बताया जा रहा है कि धीरज सिंह के परिवार में रविवार को और मुकेश के परिवार में मंगलवार को विवाह थे। दोनों शादियों की तमाम तैयारियां पूरी हो चुकी थीं। लेकिन, इस हादसे ने सभी को झकझोर कर रख दिया। अब दोनों वैवाहिक कार्यक्रमों को अति सूक्ष्म कर दिया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें