Move to Jagran APP

गढ़वाल विवि में प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश को लेकर बैठक, PhD में पंजीकरण के लिए पोर्टल भी लॉन्च; जानें लास्ट डेट

PhD Admission गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में यूजी और पीजी प्रथम सेमेस्टरों में प्रवेश को लेकर विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण की अध्यक्षता में बैठक हुई। यह बैठक ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में हुई। इस अवसर पर गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने पीएचडी में प्रवेश को लेकर पंजीकरण के लिए पोर्टल लॉन्च भी किया। दस दिन तक होंगे आवेदन।

By Nand kishore khanduri Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 14 Jul 2024 05:34 PM (IST)
Hero Image
गढ़वाल विश्वविद्यालय में प्रथम सेमेस्टरों में प्रवेश को लेकर बैठक

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल। PhD Admission: गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय और उससे सम्बद्ध महाविद्यालयों में यूजी और पीजी प्रथम सेमेस्टरों में प्रवेश को लेकर विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण की अध्यक्षता में बैठक हुई।

ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में हुई इस बैठक में विश्वविद्यालय के अधिकारियों, विवि के श्रीनगर, पौड़ी, टिहरी परिसर के निदेशकों के साथ ही सभी सम्बद्ध कालेजों के प्राचार्य भी शामिल हुए।

25 जुलाई है प्रवेश की अंतिम तिथि

इस अवसर पर गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने पीएचडी में प्रवेश को लेकर पंजीकरण के लिए पोर्टल लॉन्च भी किया। पीएचडी में प्रवेश लेने की अंतिम तिथि 25 जुलाई है। पीएचडी के लिए चयनित छात्र सम्बन्धित विभाग में स्वयं उपस्थित होकर अपने मूल प्रमाणपत्रों की जांच करवाएंगे।

कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल के दिशा निर्देश अनुसार निर्णय लिया गया कि विश्वविद्यालय के परिसरों और सभी सम्बद्ध महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया एक समान होगी।

समर्थ पोर्टल के जरिए ही होगा पंजीकरण

गढ़वाल केंद्रीय विवि के अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. महावीर सिंह नेगी की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि विवि परिसरों और सभी सम्बद्ध महाविद्यालयों में प्रवेश को सभी का पंजीकरण समर्थ पोर्टल के माध्यम से ही होगा।

दिल्ली से ऑनलाइन जुड़े समर्थ पोर्टल के अधिकारियों के साथ ही प्रवेश प्रक्रिया से जुड़े विश्वविद्यालय की फैकल्टियों और अधिकारियों ने बैठक में प्रवेश से सम्बन्धित विभिन्न मुद्दों पर विचार कर निर्णय भी लिए, जिससे छात्रों को कठिनाइयां नहीं हों।

प्रवेश पंजीकरण को लेकर 15 जुलाई तक लिंक हो जाएगा उपलब्ध

विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. महावीर सिंह नेगी ने कहा कि बीपीएड और एमपीएड में प्रवेश पंजीकरण को लेकर 15 जुलाई तक लिंक उपलब्ध करा दिया जाएगा। पंजीकरण को लेकर पोर्टल से सम्बन्धित आने वाली दिक्कतों को भी प्रो. महावीर सिंह नेगी ने पोर्टल अधिकारियों के सम्मुख उठाया।

बैठक में ये लोग रहे उपस्थित

गढ़वाल केंद्रीय विवि के सभी संकाय अध्यक्ष, कुलसचिव, वित्त अधिकारी, विवि के चौरास परिसर, पौड़ी और टिहरी परिसर निदेशक, सम्बद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्य के साथ ही समर्थ पोर्टल के अधिकारी सोमेश, गढ़वाल केंद्रीय विवि की सहायक कुलसचिव कनिका, प्रोग्रामर अखिल, डा. प्रीतम नेगी, डा. कौशल, डा. रोहित मेहर, सोहन पंवार भी इस बैठक में उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand में कोचिंग सेंटरों पर कसेगा शिकंजा, ऐसा करना होगा अनिवार्य; वरना समेटना होगा 'बोरिया-बिस्‍तर'

यह भी पढ़ें- Uniform Civil Code: उत्तराखंड में तेजी से हो रहा जनसंख्‍या बदलाव, समिति की रिपोर्ट में सामने आई चौंकाने वाली जानकारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।