Move to Jagran APP

पर्यटन नगरी लैंसडौन में अब तक खाली पड़े हैं कमरे, न्यू इयर सेलिब्रेशन के लिए केवल 50 प्रतिशत ही होटल हुए बुक

New Year Celebration न्यू इयर सेलिब्रेशन का जश्न मनाने के लिए हर वर्ष पर्यटन नगरी लैंसडौन में बड़ी संख्या में पर्यटकों का हुजूम उमड़ता है। लेकिन इस वर्ष पर्यटकों की कमी के चलते पर्यटन नगरी के कैंट क्षेत्र समेत निकटवर्ती क्षेत्रों के होटलों के आधे से ज्यादा कमरे अभी तक खाली पड़े है। हालांकि सैलानियों को रिझाने के लिए भव्य सजावटें की गई हैं।

By Anuj khandelwal Edited By: riya.pandey Updated: Sat, 30 Dec 2023 04:53 PM (IST)
Hero Image
न्यू इयर सेलिब्रेशन के लिए केवल 50 प्रतिशत ही होटल हुए बुक

संवाद सहयोगी, लैंसडौन। New Year Celebration: पर्यटन नगरी लैंसडौन में न्यू इयर सेलिब्रेशन (New Year Celebration) का जश्न मनाने के लिए गत वर्षों की अपेक्षा पर्यटकों की भीड़ कम उमड़ी है। कैंट क्षेत्र के होटलों समेत निकटवर्ती क्षेत्रों में स्थित आधे से ज्यादा होटलों को न्यू इयर सेलिब्रेशन के इस वीक एंड में भी सैलानियों की बुकिंग का इंतजार है।

न्यू इयर सेलिब्रेशन का जश्न मनाने के लिए हर वर्ष पर्यटन नगरी लैंसडौन में बड़ी संख्या में पर्यटकों का हुजूम उमड़ता है। लेकिन, इस वर्ष पर्यटकों की कमी के चलते पर्यटन नगरी के कैंट क्षेत्र समेत निकटवर्ती क्षेत्रों के होटलों के आधे से ज्यादा कमरे अभी तक खाली पड़े है।

सैलानियों को रिझाने के लिए भव्य सजावट

हालांकि, सैलानियों को रिझाने के लिए होटल व्यवसाय से जुड़े अधिकांश लोगों ने होटलों की लाइटों से भव्य सजावट के साथ ही लाइव म्यूजिक व डीजे का कार्यक्रम प्रस्तावित रखा है। जबकि गाला डिनर के साथ ही न्यू इयर प्लान में सुबह के नाश्ते समय स्नैक्स आदि का कार्यक्रम होटलों की ओर से पैकेज में शामिल किया गया है।

50 प्रतिशत होटलों की हो चुकी है बुकिंग

शनिवार दोपहर तक लैंसडौन के होटल व्यवसाय से जुड़े लोग पर्यटकों का इंतजार करते रहे। जबकि, एडवांस बुकिंग के लिए भी इन होटलों को पर्यटकों की ओर से कोई कॉल नही मिली। क्षेत्र के गिने-चुने छोड़ कर अन्य होटलों में लगभग पचास प्रतिशत होटलों की ही अब तक बुकिंग हो चुकी है।

लैंसडौन समेत निकटवर्ती क्षेत्रों में लगभग छोटे-बड़ों होटलों की संख्या डेढ़ सौ के करीब है। हालांकि, हाेटल व्यवसाय से जुड़े लोगों का मानना है कि शनिवार की रात से लेकर रविवार तक भी नगर में पहुंचने वाले पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा।

यह भी पढ़ें:

New Year व थर्टी फर्स्ट पार्टी के लिए विशेष सजावट, पर्यटकों को परोसे जाएंगे पारंपरिक व्यंजन; जानें क्या-क्या है खास

New Year in Nainital: नए साल के जश्न के लिए तैयार हैं सरोवर नगरी, पहुंचने लगे पर्यटक; देखें Video

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।