Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pauri News: ग्रामीणों ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपित की पिटाई कर काला किया मुंह, पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज

कीर्तिनगर तहसील के अंतर्गत बडियारगढ़ के तेगढ़ बाजार क्षेत्र में गांव की एक नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में राजस्व पुलिस ने मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया है। पीड़िता के छह माह की गर्भवती होने पर ग्रामीणों व स्वजन को इसका पता चला। गुस्साए लोगों ने आरोपित युवक को दबोच लिया और जमकर पिटाई करते हुए उसके सिर के बाल भी काटे और मुंह काला किया।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 30 Sep 2023 09:44 AM (IST)
Hero Image
Pauri News: नाबालिग से जबरन दुष्कर्म के आरोपित के खिलाफ पॉक्सो व अन्य धारा में केस दर्ज

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल। कीर्तिनगर तहसील के अंतर्गत बडियारगढ़ के तेगढ़ बाजार क्षेत्र में गांव की एक नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में राजस्व पुलिस ने मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया है। पीड़िता के छह माह की गर्भवती होने पर ग्रामीणों व स्वजन को इसका पता चला। गुस्साए लोगों ने आरोपित युवक को दबोच लिया और जमकर पिटाई करते हुए उसके सिर के बाल भी काटे और मुंह काला किया।

घटना की सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी कीर्तिनगर सोनिया पंत राजस्व कर्मियों और पुलिस बल के साथ तुरंत मौके पर भी पहुंची। जिलाधिकारी के निर्देश पर मामला सिविल पुलिस को सौंपा गया। जानकारी के अनुसार, छह माह पहले आरोपित युवक दिल जफर (23) ने नाबालिग को डरा धमका कर दुष्कर्म किया था।

पीड़िता के गर्भवती होने पर मामले का हुआ खुलासा

आरोपित राजमिस्त्री का काम करता है और मूल रूप से बहादुरगंज, जिला किशनगंज बिहार का रहने वाला है। गांव में उसका आना-जाना था। पीड़िता के करीब छह माह की गर्भवती होने और शारीरिक बदलाव होने पर मामला प्रकाश में आया। पूछताछ करने पर पीड़िता ने स्वजन को आपबीती बताई। इसके बाद से विगत चार दिनों से ग्रामीण व स्वजन आरोपित को ढूंढ रहे थे।

ग्रामीणों ने आरोपित को पीटा

बीते शुक्रवार को ग्रामीणों ने आरोपित को तेगढ़ बाजार क्षेत्र में देखा तो आक्रोशित हो गए और तेगढ़ बाजार में ही आरोपित युवक को दबोच कर उसकी पिटाई कर दी। उसका मुंह काला करने के साथ ही उसके सिर के बाल भी काटे। घटना की सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी कीर्तिनगर सोनिया पंत राजस्व कर्मियों और पुलिस बल के साथ तुरंत मौके पर भी पहुंची।

यह भी पढ़ें - Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बारिश होगी या नहीं, मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

आरोपित के खिलाफ आइपीसी की धारा 376 व पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज

राजस्व पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के खिलाफ आइपीसी की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत मुकदमा दर्ज किया है। प्रशासन और पुलिस इस मामले पर अभी कुछ ज्यादा कहने से भी बच रहा है। फिलहाल मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी टिहरी मयूर दीक्षित के निर्देश पर मामला सिविल पुलिस को सौंपा गया। अब कीर्तिनगर पुलिस इस मामले पर अग्रिम कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें- Dehradun: परिवहन निगम कर्मचारी कई मांगों को लेकर आंदोलन पर अडिग, 10 अक्टूबर से करेंगे हड़ताल, ये रही मांगें...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर