Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pauri News: बिना अवकाश स्वीकृति के अनुपस्थित रहने पर प्रधानाध्यापक निलंबित, मुख्य शिक्षा अधिकारी की पुष्टि

विकासखंड द्वारीखाल के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बरसूड़ी में तैनात प्रधानाध्यापक हरीश चंद्र को निलंबित कर दिया है। शिक्षक को करीब 15 दिनों तक बिना अवकाश स्वीकृत कराए अनुपस्थित रहने पर निलंबित किया है। मुख्य शिक्षा अधिकारी दिनेश चंद्र गौड़ ने निलंबन की पुष्टि की है। आरोप है कि शिक्षक हरिश्चंद्र इसी साल 22 फरवरी से लेकर एक मार्च तक गायब रहे।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 18 Sep 2023 11:04 PM (IST)
Hero Image
Pauri News: बिना अवकाश स्वीकृति के अनुपस्थित रहने पर प्रधानाध्यापक निलं

पौड़ी, जागरण टीम: विकासखंड द्वारीखाल के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बरसूड़ी में तैनात प्रधानाध्यापक हरीश चंद्र को निलंबित कर दिया है। शिक्षक को करीब 15 दिनों तक बिना अवकाश स्वीकृत कराए अनुपस्थित रहने पर निलंबित किया है। मुख्य शिक्षा अधिकारी दिनेश चंद्र गौड़ ने निलंबन की पुष्टि की है। 

आरोप है कि शिक्षक हरिश्चंद्र इसी साल 22 फरवरी से लेकर एक मार्च तक गायब रहे। इसके बाद जुलाई और फिर इसी माह 13 सितंबर तक नदारद रहे। शिक्षक ने इस संबंध में विभागीय अफसरों से कोई अवकाश भी नहीं लिया। 

प्रारंभिक शिक्षा विभाग से इस संबंध में शिक्षक से स्पष्टीकरण भी लिया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद प्रभारी डीईओ बेसिक ने शिक्षक के निलंबन के आदेश जारी कर दिए। शिक्षक को द्वारीखाल के बीईओ कार्यालय संबद्ध किया गया है।

हरित कृषि परियोजना की दो दिवसीय कार्यशाला शुरू

पौड़ी: हरित कृषि परियोजना (जैफ-6) के तहत विभागीय कन्वर्जेन्स (केन्द्राभिसरण) को लेकर दो दिवसीय कार्यशाला शुरू हो गई। कार्यशाला का शुभारम्भ जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान, उप परियोजना निदेशक डॉ. सिद्धार्थ शंकर श्रीवास्तव व मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। 

विकास भवन सभागार में आयोजित कार्यशाला में डीएम डा. चौहान ने जैफ के कार्याे को जनपद स्तरीय विभागों के सहयोग से आगे बढ़ाने, खेती-किसानी, पशुपालन, दुग्ध व वन संरक्षण से जुडे विभागों को निर्देश दिए। 

उन्होंने जैफ के उप-परियोजना निदेशक से जैफ के कार्यों को आगे बढ़ाने में आने वाली व्यवहारिक दिक्कतों के निदान की अपेक्षा भी की ताकि जैफ के तहत लक्ष्यों को निर्धारित समय से प्राप्त किया जा सके। इस मौके पर मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डॉ. डीएस बिष्ट, जिला उद्यान अधिकारी राजेश तिवारी, एसडीओ वन विभाग लक्की शाह आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें:- Dhaan Khareed : उत्तराखंड में कब से होगी धान खरीद- और किया रहेगा रेट; मंत्री रेखा आर्या ने बता दिया

यह भी पढ़ें:- Dehradun : थाने के चक्कर काटता रहा पीड़ित; पुलिस ने नहीं सुनी शिकायत- DGP के निर्देश पर हुआ मुकदमा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर