Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand के जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान में रैगिंग का मामला, बताया- 'रात को हॉस्‍टल में आए सीनियर और फि‍र...'

Ragging in GB Pant Institute Pauri जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी में एक छात्र के साथ कुछ सीनियर छात्रों द्वारा रैगिंग किए जाने का मामला सामने आया है। शिकायत में छात्र ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इस पूरे मामले में सेल के सदस्यों ने शिकायतकर्ता आरोपित छात्रों व उनके अभिभावकों को बुलाया।

By Guruvendra singh Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 26 Jun 2024 09:40 AM (IST)
Hero Image
Ragging in GB Pant Institute Pauri: प्रोक्टर बोर्ड करेगी रैगिंग मामले की जांच

जागरण संवाददाता, पौड़ी। Ragging in GB Pant Institute Pauri: जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी में एक छात्र के साथ कुछ सीनियर छात्रों द्वारा रैगिंग किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में प्रारंभिक जांच के बाद संस्थान प्रशासन ने पूरे मामले की जांच प्रोक्टर बोर्ड को सौंप दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक बीते 23 जून बीटेक प्रथम वर्ष के एक छात्र ने सेल को रैगिंग किए जाने की ऑनलाइन एक शिकायत की है। जिसमें छात्र का कहना है कि वह संस्थान के त्रिशूल छात्रावास में रहता है। जहां बीते 21 जून की रात को द्वितीय वर्ष के कुछ छात्र आए, उन्होने कुछ देर तक उसकी रैगिंग की।

आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग

शिकायत में छात्र ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इस पूरे मामले में सेल के सदस्यों ने शिकायतकर्ता, आरोपित छात्रों व उनके अभिभावकों को बुलाया। लेकिन संस्थान में ग्रीष्मकालीन अवकाश होने के चलते कुछ छात्र ही उपस्थित रहे। सेल ने रिपोर्ट संस्थान के निदेशक को सौंप दी है।

संस्थान के निदेशक प्रो. वीएन काला ने बताया कि बीटेक प्रथम वर्ष के एक छात्र से रैगिंग की शिकायत पर एंटी रैगिंग सेल द्वारा प्राथमिक जांच में 4 से 5 छात्रों को चिन्हित किया है। बताया कि अभी संस्थान मे अवकाश चल रहा है। संस्थान में पठन-पाठन शुरु हाेने पर इन छात्रों को अपने अभिभावकों के साथ बुलाया गया है।

तब तक इन छात्रों के पंजीकरण पर रोक रहेगी। बताया कि मामले की विस्तृत जांच प्रोक्टर बोर्ड को सौंप दी गई है। बोर्ड की रिपोर्ट मिलने पर मामले में अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।