Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: बाल संरक्षण गृह में किशोर ने टी-शर्ट का फंदा लगा दी जान, मच गया हड़कंप

Uttarakhand News पौड़ी के बाल संरक्षण गृह में एक किशोर ने आत्महत्या कर ली। किशोर कोटद्वार क्षेत्र का रहने वाला था और पोक्सो के मामले में संरक्षण गृह में था। संरक्षण गृह में किशोर की आत्महत्या की यह पहली घटना है। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Guruvendra singh Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 12 Sep 2024 06:56 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand News: किशोर ने बाथरुम में की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, पौड़ी। Uttarakhand News: श्रीनगर मोटर मार्ग पर स्थित बाल संरक्षण गृह में एक किशोर ने आत्महत्या कर ली। सूचना पर पुलिस व स्थानीय प्रशासन की टीम संरक्षण गृह पहुंची और मामले की जानकारी ली।

शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। स्वजन के पहुंचने के बाद ही पोस्टमार्टम होगा। मृतक किशोर कोटद्वार क्षेत्र का रहने वाला था और पोक्सो के मामले में बाल संरक्षण गृह में था। इस संरक्षण गृह में किशोर की आत्महत्या की यह पहली घटना है।

किशोरों ने सुरक्षाकर्मियों को सूचना दी

जिला मुख्यालय पौड़ी के श्रीनगर रोड स्थित गडोली में बाल संरक्षण गृह है। जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह करीब आठ बजे एक किशोर बाथरूम गया, लेकिन जब वह आधे घंटे तक बाहर नहीं आया तो अन्य किशोरों ने सुरक्षाकर्मियों को इसकी सूचना दी।

सुरक्षाकर्मी पहुंचे तो देखा कि किशोर टी-शर्ट का फंदा बनाकर बाथरूम में लटका हुआ था। इस पर संरक्षण गृह प्रशासन ने घटना की सूचना पुलिस व जिला प्रशासन को दी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किशोर को मौके पर ही मृत घोषित कर दिया।

तहसीलदार पौड़ी दीवान सिंह रावत, सीओ अनुज कुमार, कोतवाल पौड़ी अमरजीत सिंह ने घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। तहसीलदार दीवान सिंह रावत ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पौड़ी भेज दिया। जहां स्वजन के पहुंचने पर पोस्टमार्टम होगा।

एसएसपी पौड़ी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि बाल संरक्षण गृह में पोक्सो के तहत निरुद्ध एक किशोर ने बाथरूम में टी-शर्ट का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। पंचनामा भरने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

14 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं

तहसीलदार पौड़ी दीवान सिंह रावत ने बताया कि बाल संरक्षण गृह में कुल 14 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसमें से दो कैमरे गैलरी में भी हैं। बताया कि गृह में दो होमगार्ड और एक केयर टेकर रात्रि को तथा एक होमगार्ड और एक केयर टेकर दिन में ड्यूटी करते हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर