Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वनंतरा प्रकरण में रेवेन्यू इंस्पेक्टर व रिसार्ट में ठहरे एक गेस्ट की हुई गवाही, दी थी गुमशुदगी की जानकारी

Vanantara Resort Case Update बहुचर्चित वनतंरा प्रकरण (Vanantara Resort Case) में शुक्रवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रीना नेगी की अदालत में राजस्व उपनिरीक्षक (रेवेन्यू इंस्पेक्टर) और रिसार्ट में ठहरे एक गेस्ट की गवाही हुई। गेस्ट वर्ष 2022 में 17 सितंबर से 19 सितंबर तक रिसार्ट में रुका था। मामले में अगली गवाही 29 सितंबर को होगी। जानें पूरा मामला...

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 23 Sep 2023 08:43 AM (IST)
Hero Image
Vanantara Resort Case Update: वनंतरा प्रकरण में रेवेन्यू इंस्पेक्टर व रिसार्ट में ठहरे एक गेस्ट की हुई गवाही

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: Vanantara Resort Case Update: बहुचर्चित वनतंरा प्रकरण (Vanantara Resort Case) में शुक्रवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रीना नेगी की अदालत में राजस्व उपनिरीक्षक (रेवेन्यू इंस्पेक्टर) और रिसार्ट में ठहरे एक गेस्ट की गवाही हुई। गेस्ट वर्ष 2022 में 17 सितंबर से 19 सितंबर तक रिसार्ट में रुका था। मामले में अगली गवाही 29 सितंबर को होगी।

सीसीटीवी कैमरे में गुमशुदा रिसेप्शनिस्ट पुलकित के साथ आई नजर

राजस्व उपनिरीक्षक का कहना था कि 19 सितंबर की सुबह दस बजे पुलकित ने फोन कर उन्हें रिसेप्शनिस्ट की गुमशुदगी की सूचना दी। उन्होंने उसे गुमशुदगी रिपोर्ट लेकर गंगाभोगपुर के ग्राम प्रधान के कार्यालय में आने को कहा। उनका कहना था कि पुलकित का फोन आने के कुछ देर बार चीला बैराज में तैनात एक होमगार्ड कर्मी का फोन उन्हें आया। कर्मी का कहना था कि वन विभाग के सीसीटीवी कैमरे में गुमशुदा रिसेप्शनिस्ट पुलकित के साथ आती दिखी थी।

 रिसेप्शनिस्ट के पिता को फोन दी थी गुमशुदगी की जानकारी

राजस्व उपनिरीक्षक ने बताया कि प्रधान के कार्यालय में पहुंचे पुलकित ने बताया कि रिसेप्शनिस्ट रात में उनके साथ एम्स गई थी और रात में ही वापस आ गई थी। उन्होंने पुलकित से रिसेप्शनिस्ट के स्वजन का नंबर मांगा तो पुलकित ने नंबर न होने की बात कही। पुलकित ने उन्हें रिसेप्शनिस्ट का आधार कार्ड दिया, जिसे उन्होंने लेखपाल ग्रुप में भेजा व गुमशुदगी की बात कही। जिसके बाद शाम पांच बजे रिसेप्शनिस्ट के पिता का फोन आया व उन्होंने पिता को उसकी गुमशुदगी की जानकारी दी।

रिसेप्शनिस्ट के कमरे का लिया जायजा

इसके बाद शाम को वह रिसोर्ट में पहुंचे और रिसेप्शनिस्ट के कमरे का जायजा लिया। जहां कुर्सी पर खाने की प्लेट रखी हुई थी व मेज के किनारे एक बैग रखा था। कमरा खुला हुआ था तो उन्होंने पुलकित को कमरा बंद रखने को कहा। इसके बाद पिता का स्वास्थ्य खराब होने के कारण वे छुट्टी चले गए।

वर्ष 2022 में 17 सितंबर से 19 सितंबर तक अपने परिवार सहित रिसोर्ट में रुके एक गेस्ट का कहना था कि 17 सितंबर को जब वे रिसोर्ट में पहुंचे तो रिसेप्शन पर रिसेप्शनिस्ट व अंकित मौजूद थे। उन्होंने उनकी होटल में एंट्री रजिस्टर में दर्ज की।

19 सितंबर को नजर नहीं आई थी रिसेप्शनिस्ट

18 सितंबर की दोपहर वे ऋषिकेश घूमने चले गए व शाम साढ़े छह बजे वापस लौटे। उस वक्त रिसेप्शन पर रिसेप्शनिस्ट व सौरभ मौजूद थे। रिसेप्शनिस्ट से उन्होंने सामान कमरे में पहुंचाने को कहा तो वह रिसेप्शन के बगल वाले कमरे में चली गई। जिसके बाद सौरभ ने उनका सामान कमरे में पहुंचाया। 19 सितंबर को उन्होंने होटल से चेक आउट किया। उस दौरान होटल में उन्हें रिसेप्शनिस्ट नजर नहीं आई।

बचाव पक्ष के अधिवक्ता अनुज पुंडीर व जीतेंद्र रावत की ओर से पूछे गए एक सवाल के जवाब में गवाह ने कहा कि 17 सितंबर से 19 सितंबर तक रिसोर्ट में कोई और गेस्ट नहीं था।