Move to Jagran APP

Turkiye Earthquake: तुर्किये से कोटद्वार पहुंचा विजय कुमार गौड़ का शव, पंचतत्व में हुए विलीन

Turkiye Earthquake विनाशकारी भूकंप में जान गंवाने वाले विजय कुमार गौड़ का पार्थिव शरीर सोमवार दोपहर उनके आवास पर पहुंच गया। बीती 22 जनवरी को वे गैस प्लांट लगाने के लिए तुर्किये गए थे। जहां छह फरवरी को आए भूकंप ने उनकी जिंदगी लील ली।

By Ajay khantwalEdited By: Nirmala BohraPublished: Tue, 14 Feb 2023 02:08 PM (IST)Updated: Tue, 14 Feb 2023 02:08 PM (IST)
Turkiye Earthquake: छह फरवरी को आए भूकंप ने विजय कुमार गौड़ की जिंदगी लील ली।

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: Turkiye Earthquake: तुर्किये में आए विनाशकारी भूकंप में जान गंवाने वाले विजय कुमार गौड़ का पार्थिव शरीर सोमवार दोपहर उनके आवास में पहुंच गया। अंतिम दर्शन के उपरांत कोटद्वार में खोह नदी के तट पर विजय का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

बताते चलें कि कोटद्वार में पदमपुर-सुखरो स्थित पोखरियाल कालोनी निवासी विजय कुमार गौड़ बेंगलुरु में आक्सीप्लांट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में हाईवेयर इंजीनियर के पद पर तैनात थे।

बीती 22 जनवरी को वे गैस प्लांट लगाने के लिए तुर्किये गए थे। जहां छह फरवरी को आए भूकंप ने उनकी जिंदगी लील ली। पांच फरवरी को उनकी अपने स्वजनों से अंतिम बार बात हुई थी। भूकंप आने की सूचना मिलने के बाद से ही स्वजन उनकी सलामती के लिए प्रार्थना कर रहे थे, लेकिन 11 फरवरी को कंपनी ने उनके निधन की पुष्टि कर दी।

11 फरवरी को विजय के हाथ में गुदे ‘ओम’ से उनके शव की शिनाख्त हुई

सोमवार को विजय की पार्थिव देह लेकर कोटद्वार पहुंचे आक्सीप्लांट प्राइवेट लिमिटेड के सेल्स एंड मार्केटिंग मैनेजर अरुण कुमार अनिरुद्धन ने बताया कि विजय के संबंध में कंपनी लगातार तुर्किये एंबेसी के संपर्क में थी। बताया कि 11 फरवरी को विजय के हाथ में गुदे ‘ओम’ से उनके शव की शिनाख्त हुई।

इसके बाद कंपनी ने उनके शव को भारत लाने के प्रयास शुरू किए। आज सुबह पांच बजे विजय का शव दिल्ली पहुंचा, जहां से एंबुलेंस के जरिए शव को कोटद्वार स्थित उनके आवास पर लाया गया।

इधर, आवास पर विजय के अंतिम दर्शन के बाद उनके शव को खोह नदी के तट पर मुक्ति धाम में लाया गया, जहां वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनके छह-वर्षीय पुत्र अनिरुद्ध ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान तहसीलदार विकास अवस्थी, विधानसभा अध्यक्ष के पीआरओ मनीराम शर्मा भी मौजूद रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.