Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: नए साल पर उत्तराखंड जाने वालों के लिए खास खबर, होटल में भूलकर भी न करें ये गलती

Uttarakhand पर्यटन नगरी में क्रिसमस समेत न्यू ईयर के जश्न की तैयारियां तेज हो गई है। उत्तराखंड में अभी से होटल फुल हो गए हैं। वहीं बर्फबारी हो जाने से यहां की सुदरता में चार चांद लग गए हैं। अभी से लोगों ने न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए अपने होटल बुक कर लिए हैं। ऐसे में अब उत्तराखंड पुलिस ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Fri, 15 Dec 2023 03:16 PM (IST)
Hero Image
नए साल पर उत्तराखंड जाने वालों के लिए खास खबर

संवाद सहयोगी, लैंसडाउन। पर्यटन नगरी में क्रिसमस समेत न्यू ईयर के जश्न की आड़ में हुड़दंग मचाने वाले लोगों ने पुलिस सख्ती से निपटेगी। पुलिस ने होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों को रात दस बजे बाद डीजे न बजाने के निर्देश दिए है। न्यू ईयर की पार्टी में किसी भी तरह की हुडदंग भारी पड़ सकती है।

गुरुवार को गांधी चौक में स्थित पर्यटन चौकी में कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रघुवीर सिंह चौधरी ने होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों की बैठक में चौधरी ने कहा की गत वर्षो की अपेक्षा पर्यटन नगरी में न्यू इयर सेलिब्रेशन के लिए पर्यटकों की भीड़ निरंतर बढ़ रही है।

पर्यटकों को लेकर होटल वालों को पढ़ाया पाठ

लगातार पर्यटकों के बढ़ाने के लिहाज से कानून व्यवस्था का पालन करते हुए न्यू ईयर का सेलिब्रेशन करने का पाठ उन्होंने होटल व्यापारियों को पढ़ाया। पर्यटकों की आड़ में हुड़दंग करने वाले भी कई पर्यटक यहां पहुंच जाते है। ऐसे लोगों से पुलिस सख्ती से निपटने के साथ ही उनके खिलाफ कार्यवाही भी करेगी।

होटल में एंट्री से पहले हो सख्त जांच

पुलिस ने होटल व्यापारियों को बिना आईडी के कमरे देने पर भी चेताया। यदि कोई भी होटल व्यापारी बिना आईडी के रूम देते हुए पकड़ा गया, तो उसके खिलाफ भी पुलिस कार्यवाही करेगी। इस मौके पर पुलिस ने होटल व्यापारियों से बाहरी क्षेत्रों से आने वाले पर्यटकों के वाहनों को पार्किंग में ही खड़े करवाने को लेकर सहयोग भी मांगा।

बैठक में ये लोग रहे शामिल

बैठक में होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष कर्नल सेवानिवृत्त टीसी शर्मा, सचिव रचित इलाहाबादी, प्रशांत नेगी, मोहित बहरानी, एसएसआई मुकेश भट्ट, महिला निरीक्षक रचना रानी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:  

Snowfall In Chamoli: चमोली में चोटियों पर बर्फबारी, माइनस दस डिग्री से नीचे पहुंचा तापमान; जम गए झरने व नाले