Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vanantara Case: वनंतरा मामले में एम्स ऋषिकेश के चिकित्सक की गवाही, मारपीट की कही बात; 18 अगस्त को अगली सुनवाई

Vanantara Case बहुचर्चित वनंतरा प्रकरण में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में चार अगस्त को एम्स ऋषिकेश के एक चिकित्सक की गवाही हुई। गवाही के दौरान चिकित्सक ने मृतका रिसेप्शनिस्ट के शरीर पर मृत्यु पूर्व चोटें होने की बात कही। यह भी स्पष्ट किया कि चोट ब्लंट फोर्स के कारण आई थी। वनंतरा मामले की अगली सुनवाई 18 अगस्त को होगी।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 05 Aug 2023 08:46 AM (IST)
Hero Image
Vanantara Case: वनंतरा मामले में एम्स ऋषिकेश के चिकित्सक की गवाही, 18 अगस्त को होगी अगली सुनवाई

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: Vanantara Case: बहुचर्चित वनंतरा प्रकरण में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में चार अगस्त को एम्स ऋषिकेश के एक चिकित्सक की गवाही हुई। गवाही के दौरान चिकित्सक ने मृतका रिसेप्शनिस्ट के शरीर पर मृत्यु पूर्व चोटें होने की बात कही। यह भी स्पष्ट किया कि चोट ब्लंट फोर्स के कारण आई थी। वनंतरा मामले की अगली सुनवाई 18 अगस्त को होगी।

मृत्यु के पहले के थे चोटों के निशान

विशेष अभियोजन अधिकारी अवनीश नेगी ने बताया कि अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रीना नेगी की अदालत में एम्स के एक चिकित्सक के बयान हुए, जो पोस्टमार्टम टीम में शामिल थे। चिकित्सक ने एसआइटी के समक्ष दिए गए बयानों को दोहराते हुए बताया कि मृतका के शरीर में आए चोटों के निशान मृत्यु के पहले के थे।

उत्तराखंड में बारिश को लेकर येलो अलर्ट, इन जिलों में हो सकती है अधिक वर्षा...

चिकित्सक ने बताया कि मृतका के दोनों हाथों पर चोट के निशान थे। साथ ही छाती के पीछे पीठ के ऊपरी हिस्से में दांयी तरफ एक खरोंच का निशान था। बताया कि मृतका के शरीर पर मौजूद चोट ताजी थी व ब्लंट फोर्स के कारण आई थी।

18 अगस्त को होगी मामले की अगली सुनवाई 

विशेष अभियोजन अधिकारी ने बताया कि चिकित्सक के बयानों से इस बात की भी पुष्टि हुई कि मृतका के शरीर पर आई चोटें फिसलने के कारण आनी संभव नहीं है। बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता अमित सजवाण व अनुज पुंडीर ने चिकित्सक से सवाल-जवाब किए। बताया कि मामले की अगली सुनवाई 18 अगस्त को होगी। मामले में अभी तक 15 गवाहों की गवाही हो चुकी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर