Move to Jagran APP

Uttarakhand में शर्मनाक मामला, दुष्कर्म की रिपोर्ट लिखवाने थाने आई थी पीड़िता; दारोगा ने ही कर डाला यौन शोषण

Pauri Crime श्रीनगर कोतवाली में तैनात एक दारोगा पर दुष्कर्म पीड़िता का यौन शोषण करने का आरोप लगा है। मामले की जांच सीओ सदर अनुज कुमार को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। पीड़िता का आरोप है कि दारोगा ने उसे कई बार थाने में बुलाया और एक होटल में ले जाकर दुष्कर्म किया।

By Guruvendra singh Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 17 Jul 2024 09:23 AM (IST)
Hero Image
Pauri Crime: श्रीनगर कोतवाली एक एसआई पर यौन शोषण का आरोप

जागरण संवाददाता, पौड़ी। Pauri Crime: श्रीनगर कोतवाली में तैनात एक दारोगा पर दुष्कर्म पीड़िता का यौन शोषण करने का आरोप लगा है। उसने युवती के प्रेमी के विरुद्ध महिला थाने में दर्ज मुकदमे की जांच के बहाने उसे झांसे में लिया, जबकि दारोगा इस तैनात में तैनात ही नहीं था।

पीड़िता का आरोप है कि दारोगा ने उसे कई बार थाने में बुलाया और होटल में ले जाकर दुष्कर्म किया। पीड़िता ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को इसकी लिखित शिकायत भेजी है। एसएसपी ने मामले की जांच बैठा दी है। साथ ही सीओ सदर को एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

दारोगा ने उसे फोन किया

शिकायत में युवती ने कहा है कि उसके एक दोस्त ने शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण किया था, लेकिन वह शादी से मुकर गया था। इस मामले में पिछले साल अगस्त में उसने महिला थाना श्रीनगर में मुकदमा दर्ज कराया था, जिसकी जांच एक महिला दारोगा कर रही है।

युवती के अनुसार कुछ दिन बाद कोतवाली श्रीनगर में तैनात एक दारोगा ने उसे फोन काल कर बताया कि इस मामले की जांच अब वह कर रहा है। उसने बयान दर्ज कराने के लिए उसे अपने थाने में बुलाया। तीन से चार दिन लगातार थाने में बुलाकर वह इस मामले में आपसी समझौता करने के लिए कहता रहा। युवती के अनुसार दारोगा जब भी कमरे में बयान के लिए बुलाता, वहां कोई महिला पुलिस कर्मी मौजूद नहीं रहती थी।

शिकायती पत्र के अनुसार एक दिन दारोगा ने कहा कि वह उसे पसंद करता है और शादी करेगा। युवती ने बताया कि दारोगा के साथ उसकी लगातार बात होती रही, जिसमें वह आपत्तिजनक बात भी करता था। युवती ने आरोप लगाया कि दारोगा एक दिन उसे एक होटल में ले गया, जहां उसके साथ जबरन यौन शोषण किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने बताया कि युवती की ओर से शिकायत मिली है। मामले की जांच सीओ सदर अनुज कुमार को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।