Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पौड़ी: पढ़ाई कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए मिलेगी निशुल्क कोचिंग सुविधा

पौड़ी में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। नगर पालिका प्रशासन की मुहिम ठीक से धरातल पर रंग लाई तो उन्हें जल्द ही प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निशुल्क कोचिंग की सुविधा मिलने लगेगी। इसके लिए पालिका ने अपने सभागार को कोचिंग स्थल के रूप में चयनित किया है। इतना ही नहीं युवाओं का निशुल्क पंजीकरण भी शुरू कर दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 15 Sep 2023 03:26 PM (IST)
Hero Image
प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को मिलेगी निशुल्क कोचिंग सुविधा

जागरण संवाददाता, पौड़ी: शहर में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। नगर पालिका प्रशासन की मुहिम ठीक से धरातल पर रंग लाई तो उन्हें जल्द ही प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निशुल्क कोचिंग की सुविधा मिलने लगेगी। इसके लिए पालिका ने अपने सभागार को कोचिंग स्थल के रूप में चयनित किया है।

निशुल्क पंजीकरण शुरू

इतना ही नहीं, युवाओं का निशुल्क पंजीकरण भी शुरू कर दिया गया है। योजना फलीभूत हुई तो आने वाले दिनों में इसके बेहतर परिणाम भी देखने को मिलेंगे। नगर पालिका पौड़ी द्वारा आगामी 19 सितंबर से निशुल्क कोचिंग शुरू करने की योजना बनाई गई है।

SSP Ajay Singh: देहरादून के नए एसएसपी बनें अजय सिंह, पदभार लेते हुए बताईं अपनी प्राथमिकता; जानें इनकी खासियत

प्रतियोगी परीक्षा परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा का पंजीकरण शुरू

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी गौरव भसीन ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं का पंजीकरण नगर पालिका में भी शुरू करवा दिया गया है। बताया कि कोचिंग सुबह 8 बजे से 9 तक संचालित की जाएगी। कहा कि मौजूदा समय प्रतियोगी परीक्षाओं का है लेकिन कई हुनरमंद युवा संसाधन या फिर सुविधाओं के अभाव में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी ठीक से नहीं कर पाते हैं।

निशुल्क कार्ययोजना की गई तैयार

ईओ भसीन ने बताया कि इसी को देखते हुए नगर पालिका की ओर से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निशुल्क कोचिंग की कार्ययोजना तैयार की गई। उन्होंने बताया कि शुरुआत में वे स्वयं प्रतिभागी युवाओं को निशुल्क कोचिंग कराएंगे। इसके बाद अन्य सरकारी विभागों के अधिकारियों से भी युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए सीख देने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। ताकि निशुल्क कोचिंग की निरंतरता बनी रहे।

Tehri: पंचायतों के रिक्त पदों पर 5 अक्टूबर होंगे चुनाव, टिहरी के तहत खाली सभी पदों के लिए अधिसूचना जारी

नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष यशपाल बेनाम ने बताया कि निशुल्क कोचिंग की सुविधा शुरू होने के बाद उन युवाओं को काफी सहलुयित मिलेगी, जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। कहा कि आने वाले दिनों में इसके बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें