Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pithoragarh News: चीन सीमा से लगे नैनी-सैनी एयरपोर्ट में 20 सीटर विमान ने की सफल लैंडिंग, 26 जनवरी से पहले हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद

रविवार को फ्लाई बिग कंपनी के 20 सीटर विमान ने एयरपोर्ट के रनवे पर ट्रायल लैंडिंग की और विमान ने रनवे पर लैंडिंग के बाद टेकआफ भी किया। चीन और नेपाल की सीमा से लगे पिथौरागढ़ जिले के नैनी-सैनी एयरपोर्ट से 26 जनवरी से पहले हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद बंधी है। माना जा रहा है कि 16 जनवरी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हवाई सेवा की घोषणा करेंगे।

By Jagran News Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Mon, 15 Jan 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
चीन सीमा से लगे नैनी-सैनी एयरपोर्ट में 20 सीटर विमान ने की सफल लैंडिंग

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़। Airplane Landing At Naini-Saini Airport: चीन और नेपाल की सीमा से लगे पिथौरागढ़ जिले के नैनी-सैनी एयरपोर्ट से 26 जनवरी से पहले नियमित हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद बंधी है।

रविवार को फ्लाई बिग कंपनी के 20 सीटर विमान ने एयरपोर्ट के रनवे पर ट्रायल लैंडिंग की। विमान ने रनवे पर लैंडिंग के बाद टेकआफ भी किया।

मौसम के कारण नहीं हुआ लैंडिंग का ट्रायल

ट्रायल सफल होने से माना जा रहा है कि 16 जनवरी को पिथौरागढ़ दौरे पर आ रहे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नियमित हवाई सेवा की औपचारिक घोषणा कर सकते हैं। नैनी-सैनी एयरपोर्ट पर शनिवार को ट्रायल लैंडिंग की जानी थी, लेकिन मौसम अनुकूल न होने के कारण ट्रायल नहीं हो सका।

होगी ट्रायल की लैंडिंग

रविवार को मौसम अनुकूल रहने पर फ्लाई बिग कंपनी का 20 सीटर विमान देहरादून से अपराह्न करीब एक बजे पिथौरागढ़ पहुंचा। यहां विमान ने नैनी-सैनी एयरपोर्ट पर सफलतापूर्वक लैंडिंग व टेकआफ किया। कंपनी का विमान अभी कुछ दिन और यहां ट्रायल लैंडिंग करेगा।

पिथौरागढ़ की जिलाधिकारी रीना जोशी ने बताया कि फ्लाई बिग कंपनी के 20 सीटर विमान ने नैनी-सैनी एयरपोर्ट में ट्रायल लैंडिंग की। शेड्यूल के अनुसार, कंपनी सोमवार को भी ट्रायल लैंडिंग करेगी। इसके बाद ही कंपनी की ओर से हवाई सेवा को लेकर मेल के माध्यम से अपना अनुभव बताया जाएगा।

ये भी पढ़ें- चीन सीमा से लगे नैनी-सैनी एयरपोर्ट में 20 सीटर विमान ने की सफल लैंडिंग, 26 जनवरी से पहले हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें