Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pithoragarh News: शराब पीकर गाड़ी न चलाएं, लाइसेंस होंगे निरस्त; गाड़ी भी होगी सीज

Pithoragarh News पिथौरागढ़ में शराब पीकर वाहन चलाते पकड़े जाने पर अब चालक का ड्राइविंग लाइसेंस सीधे निरस्त होगा। जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में इसके निर्देश एआरटीओ को दिये। उन्होंने यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पुलिस और एआरटीओ को समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिये। दुपहिया वाहन चालकों द्वारा पहने जाने वाले हेलमेट की गुणवत्ता परखने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिये।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Thu, 31 Aug 2023 12:08 PM (IST)
Hero Image
शराब पीकर गाड़ी न चलाएं, लाइसेंस होंगे निरस्त; गाड़ी भी होगी सीज

पिथौरागढ़, संवाद सहयोगी। उत्तराखंड में अब शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। पिथौरागढ़ में ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती के लिए पुलिस महकमा तैयार है। जिले में शराब पीकर वाहन चलाते पकड़े जाने पर अब चालक का ड्राइविंग लाइसेंस सीधे निरस्त होगा।

जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में इसके निर्देश एआरटीओ को दिये। उन्होंने यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पुलिस और एआरटीओ को समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिये।

डीएल निरस्त हो और वाहन सीज

जिला कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि एक ही चालक बार-बार यातायात नियमों का उल्लंघन करते पकड़ा जाता है तो उसके डीएल को निरस्त करने की कार्रवाई की जाए साथ ही वाहन को सीज किया जाए। उन्होंने एआरटीओ से कहा कि स्कूलों बसों और बसों में लगे कैमरों का नियमित तौर पर निरीक्षण किया जाए।

बैठक में शामिल हुए ये लोग

दुपहिया वाहन चालकों द्वारा पहने जाने वाले हेलमेट की गुणवत्ता परखने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिये। बैठक में पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह, एरआरटीओ केसी पलडि़या, एसई लोनिवि एबी कांडपाल, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी भूपेंद्र महर, जिला माध्यमिक शिक्षा अधिकारी हवलदार प्रसाद, ईओ नगर पालिका राजदेव जायसी, टैक्सी यूनियन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें