Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धारचूला के नया बस्ती इलाके में करंट की चपेट में आने से एक महिला हुई घायल, पहले कई स्कूली बच्चे भी हो चुके हैं जख्मी

पिथौरागढ़ के धारचूला के नया बस्ती क्षेत्र में विद्युत लाइन से उतरे करंट की चपेट में आने से एक महिला घायल हो गई। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्षेत्र में कई घटनायें होने के बाद भी यूपीसीएल की ओर से समस्या समाधान के लिए कोई पहल नहीं हो रही है जिससे क्षेत्र के लोगों में गहरी नाराजगी है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 20 Oct 2023 01:15 PM (IST)
Hero Image
धारचूला के नया बस्ती इलाके में करंट की चपेट में आने से एक महिला हुई घायल

संवाद सूत्र, धारचूला। तहसील के नया बस्ती क्षेत्र में विद्युत लाइन से उतरे करंट की चपेट में आने से एक महिला घायल हो गई। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्षेत्र में कई घटनायें होने के बाद भी यूपीसीएल की ओर से समस्या समाधान के लिए कोई पहल नहीं हो रही है, जिससे क्षेत्र के लोगों में गहरी नाराजगी है।

नया बस्ती क्षेत्र में एनएच चौड़ीकरण कार्य के चलते 11 केवी विद्युत लाइन का एक पोल क्षतिग्रस्त हो गया था। पोल क्षतिग्रस्त से लाइन ढीली पड़ गई है, जिससे करंट जमीन में उतर रहा है। शुक्रवार की सुबह लगभग सात बजे नया बस्ती निवासी पार्वती सीपाल जानवरों को लेकर जंगल की ओर जा रही थी।

जमीन पर उतरे करंट की चपेट में आई महिला

इसी दौरान वे जमीन में उतरे करंट की चपेट में आ गई। करंट का झटका लगने से वह जमीन पर गिरकर घायल हो गई। उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। जमीन पर पड़ी पार्वती देवी को ग्रामीणों ने अस्पताल पहुंचाया। ग्रामीणों ने कहा कि लंबे समय से जमीन में करंट आ रहा है। उनके कई जानवर करंट की चपेट में आ चुके हैं। स्कूली बच्चों को भी करंट लग चुका है।

शनिवार तक लाइन ठीक करने का आश्वासन

यूपीसीएल के अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया जा चुका है, लेकिन अभी तक लाइन को ठीक नहीं कराया गया है। महिला को करंट लगने की सूचना पर यूपीसीएल के अवर अभियंता अस्पताल पहुंचे और घायल महिला का हालचाल जाना। उन्होंने शनिवार तक लाइन ठीक कर देने का भरोसा क्षेत्रवासियों को दिया।

यह भी पढ़ें - Dehradun: त्योहारों के चलते पूर्वांचल जाने वाली सभी ट्रेनों की सीटें हुई पैक, वेटिंग लिस्ट 200 के पार; ये रूट हैं खाली

यह भी पढ़ें - Pithoragarh: पिथौरागढ़ के शहद को हिमालयन शहद ब्रांड से बाजार में उतारेगी डाबर इंडिया, इस गांव में पायलट प्रोजेक्ट शुरू

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें