Move to Jagran APP

Pithoragarh: सकुशल गुंजी पहुंचा आदि कैलास यात्रा का पहला दल, SDM दिवेश ने हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

आदि कैलास यात्रा का पहला उन्नीस सदस्यीय दल गुंजी पहुंच चुका है। दल के सभी यात्री सकुशल और बेहद खुश हैं। दल सोमवार को ओम पर्वत और काली मंदिर का दर्शन करेगा। दल को सात मई सुबह आधार शिविर से उपजिलाधिकारी दिवेश शाशनी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Mon, 08 May 2023 10:31 AM (IST)
Hero Image
आदि कैलास यात्रा का पहला दल गुंजी पहुंच चुका है। SDM दिवेश शाशनी ने हरी झंडी दिखा रवाना किया।
संवाद सूत्र, धारचूला : आदि कैलास यात्रा का पहला उन्नीस सदस्यीय दल गुंजी पहुंच चुका है। दल के सभी यात्री सकुशल और बेहद खुश हैं। दल सोमवार को ओम पर्वत और काली मंदिर का दर्शन करेगा। दल को सात मई की सुबह आधार शिविर से उपजिलाधिकारी दिवेश शाशनी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

आदि कैलास यात्रा के 19 सदस्यीय प्रथम दल को आधार शिविर धारचूला में एसडीएम ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने यात्रियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मौसम ठीक रहने पर यात्रा सुगम रहेगी।

शाशनी ने कहा कि आदि कैलास मार्ग कुटी ज्योलिंगकोंग के मध्य बंद है। मार्ग खोलने का कार्य चल रहा है।

उन्होंने बताया कि सूचना के अनुसार तीन से चार दिन के बीच मार्ग खुलने के आसार हैं। इससे पूर्व मार्ग खोलने का प्रयास किया जा रहा है ताकि प्रथम दल के यात्री आदि कैलास के भी दर्शन कर सकें।

इस अवसर पर यात्राधिकारी डीएम बिष्ट, कोतवाल केएम कुंवर , तहसीलदार सहित अन्य लोग उपस्थित थे। प्रथम दल सुबह आधार शिविर से रवाना होकर दिन में बूंदी पहुंचा । जहां पर दिन का भोजन करने के बाद गुंजी को रवाना हुआ। सायं पांच बजे के बाद सकुशल गुंजी पहुंच चुका है। रात्रि विश्राम गुंजी में करने के बाद सोमवार सुबह सात बजे नावीढांग को रवाना होगा।

कालापानी में काली मंदिर के दर्शन करने के बाद नावीढांग पहुंच कर ओम पर्वत के दर्शन के उपरांत वहां पर दिन का भोजन करेगा। सायं तीन बजे तक गुंजी वापस लौटेगा। इससे आगे आदि कैलास की यात्रा मार्ग पर निर्भर है।

यात्राधिकारी डीएस बिष्ट ने बताया कि सभी यात्री सकुशल हैं। सोमवार को आगे का निर्णय लिया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।