Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भगवान शिव पर आपत्तिजनक पोस्ट वायरल करने पर फूटा गुस्सा, विरोध पर लोगों ने देर रात घेरा थाना

Uttarakhand News उत्तराखंड में भगवान शिव की आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने से हिंदू संगठन भड़क गए हैं। टनकपुर और बनबसा में हिंदूवादियों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस पर मामले को हल्के में लेने का आरोप लगाते हुए हिंदूवादियों ने टनकपुर थाना घेर लिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है।

By ganesh pandey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 01 Oct 2024 09:33 AM (IST)
Hero Image
टनकपुर थाने में जुटी भीड़ को समझाते कोतवाल योगेश उपाध्याय। जागरण

संवाद सहयोगी, टनकपुर।  इंटरनेट मीडिया पर भगवान शिव की आपत्तिजनक फोटो डालकर माहौल बिगाडऩे व भावनाओं को आहत करने का मामला सामने आया है। घटना के विरोध में टनकपुर व बनबसा में हिंदूवादी संगठनों ने सड़क पर उतरकर विरोध किया। पुलिस पर मामले को हल्के में लेने का आरोप लगाते हिंदूवादियों ने रात नौ बजे टनकपुर थाना घेर दिया।

पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध किसी धर्म के विरुद्ध विद्वेषपूर्ण व अपमानजनक सामग्री प्रसारित करने, धार्मिक एकता खतरे में डालने और आईटी एक्ट में प्राथमिकी कर उसे हिरासत में ले लिया है। सोमवार को वीडियो वायरल होने के बाद अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष निर्मल थ्वाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बनबसा में विरोध प्रदर्शन किया। बाद में टनकपुर तहसील में ज्ञापन देकर फोटो वायरल करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की मांग की।

नारेबाजी कर निकाला जुलूस

टनकपुर में सौरभ कलखुडिय़ा के नेतृत्व में लोगों ने नगर में नारेबाजी के साथ जुलूस निकाला। कोतवाली में तहरीर देकर आरोपित के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। आरोप लगाया कि पूर्व में भी कुछ लोगों ने इस तरह की फोटो वायरल की गई थी।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस ने जांच में पता चला कि फोटो फेसबुक पर पोस्ट की गई है। देर रात बड़ी संख्या में महिला व पुरुष टनकपुर थाने में जुड़ गए।

कोतवाल योगेश उपाध्याय ने बताया कि आपत्तिजनक फोटो डालने वाले नई बस्ती वार्ड नंबर पांच निवासी मुकीम खान के विरुद्ध प्राथमिकी कर उसे हिरासत में ले लिया है। कोतवाल ने बताया कि पुलिस अपना काम कर रही है। लोगों से सामाजिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की गई है।

इसे भी पढ़ें: टारगेट के दबाव में आकर मैनेजर ने की आत्महत्या, पांच पन्नों का लिखा सुसाइड नोट; अधिकारियों पर गाली-गलौज का आरोप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें