Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

15th Asian Shooting Championship: दक्षिण कोरिया में पिथौरागढ़ की बेटी यशस्वी ने जीता गोल्ड, सीएम बोले- शाबाश

Shooter Yashasvi Joshi यशस्वी बचपन से ही अपने पिता मनोज जोशी से शूटिंग का प्रशिक्षण ले रही हैं। इससे पूर्व भी वह कई राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीत चुकी हैं। यशस्वी की इस उपलब्धि पर सीमांत जनपद में खुशी की लहर है।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaUpdated: Wed, 16 Nov 2022 09:48 PM (IST)
Hero Image
यशस्वी स्थानीय सोरवैली पब्लिक स्कूल में अध्ययनरत है।

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : Shooter Yashasvi Joshi : दक्षिण कोरिया में आयोजित 15वीं एशियन शूटिंग चैंपियनशिप (15th Asian Shooting Championship) में पिथौरागढ़ की बेटी यशस्वी जोशी ने स्वर्ण पदक जीतकर सीमांत जनपद के साथ ही पूरे देश को गौरवांवित किया है। यशस्वी की इस उपलब्धि पर सीमांत जनपद में खुशी की लहर है।

नौ से 15 नवंबर तक हुई थी प्रतियोगिता

दक्षिण कोरिया में नौ से 15 नवंबर तक एशियन शूटिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था, जिसमें दस मीटर पिस्टल में पिथौरागढ़ की यशस्वी ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए गोल्ड मेडल जीता। यशस्वी बचपन से ही अपने पिता मनोज जोशी से शूटिंग का प्रशिक्षण ले रही हैं। इससे पूर्व भी वह कई राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीत चुकी हैं।

यहां पढ़ती हैं यशस्वी

यशस्वी स्थानीय सोरवैली पब्लिक स्कूल में अध्ययनरत है। विद्यालय की निदेशक डाॅ. उमा पाठक ने यशस्वी जोशी को देश का गौरव बताते हुए कहा कि उन्होंने राष्ट्र, उत्तराखंड व पिथौरागढ़ जनपद का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि विद्यालय पहुंचने पर यशस्वी का जोरदार स्वागत किया जाएगा। प्रधानाचार्या लीलावती जोशी ने विद्यालय के अन्य बच्चों से यशस्वी से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। यशस्वी की इस उपलब्धि पर राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्तकर्ता शिक्षक राजेश मोहन उप्रेती, शिक्षिका उषा उप्रेती आदि ने खुशी जताते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

— Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) November 16, 2022

सीएम धामी ने भी दी बधाई

चैंपियनशिप में यशस्वी ने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए न सिर्फ अपना यश बढ़ाया, बल्कि देश और प्रदेश का नाम भी अंतरराष्ट्रीय फलक पर ऊंचा किया। यशस्वी की इस कामयबी पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी खुशी जताई है और बेटी को शाबाशी दी है। सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि

यशस्वी भवः"

पिथौरागढ़ की यशस्वी जोशी जी को दक्षिण कोरिया में आयोजित एशियन एयरगन शूटिंग चैंपियनशिप की 10 मी.एयर पिस्टल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने पर हार्दिक बधाई।

आपकी ये स्वर्णिम विजय युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है।

आपके उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत शुभकामनाएं !

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें