Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिथौरागढ़-तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग में बाइक असंतुलित होकर खाई में गिरी, चालक घायल

Pithoragarh Tawaghat National Highway उत्तराखंड के पिथौरागढ़-तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बाइक दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए युवक को एसएसबी 55वीं वाहिनी के कमांडेंट आशीष कुमार ने अपने दल के साथ मिलकर खाई से रेस्क्यू किया। कमांडेंट ने घायल युवक को रेस्क्यू किया और उसे जिला अस्पताल के लिए रवाना कराया। घायल युवक को प्राथमिक उपचार देने के बाद स्वजन उसे आर्मी के अस्पताल के लिए ले गए।

By vijay Upreti Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 22 Aug 2024 04:18 PM (IST)
Hero Image
Pithoragarh Tawaghat National Highway: अनियंत्रित होकर बाइक समेत खाई में जा गिरा सवार

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़। Pithoragarh Tawaghat National Highway: पिथौरागढ़-तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग में कनालीछीना के पास एक बाइक असंतुलित होकर गहरी खाई में गिर गई। जिसमें सवार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। तभी वहां से गुजर रहे एसएसबी 55वीं वाहनी के कमांडेंट ने अपनी टीम के साथ खाई में उतरकर घायल युवक को रेस्क्यू किया और उसे जिला अस्पताल के लिए रवाना कराया।

बुधवार की शाम पिथौरागढ़-धारचूला मार्ग में मड़मानले गांव निवासी 32 वर्षीय पंकज सिंह धामी अपनी मोटरसाइकिल से पिथौरागढ़ की ओर आ रहा था। इस दौरान कनालीछीना में सतगढ़ गांव के पास सामने से आ रहे एक वाहन को ओवरटेक करने के प्रयास में वह बाइक से नियंत्रण खो बैठा और अनियंत्रित होकर बाइक समेत खाई में जा गिरा।

युवक काफी चोटिल

तभी कार्यालय संबंधित कार्य के लिए 55वीं वाहिनी मुख्यालय से 11वीं वाहिनी डीडीहाट के लिए जा रहे 55वीं वाहिनी एसएसबी के कमांडेंट आशीष कुमार ने घटना की गंभीरता के दृष्टिगत तत्काल अपनी टीम और चालक के साथ बाइक सवार को बचाने के लिए खाई में नीचे उतरे और पाया कि युवक काफी चोटिल और बेहोश अवस्था में था। उसका रक्तस्राव भी काफी हो रहा था।

कमांडेंट ने तत्काल घायल युवक को फर्स्ट एड दिया। इस बीच आसपास के ग्रामीण और आर्मी के जवान भी घटनास्थल पर पहुंच गए। जिनकी मदद से घायल युवक को स्ट्रेचर के सहारे खाई से ऊपर सड़क तक लाया गया। जहां से उसे जिला चिकित्सालय रवाना किया गया। इधर, जिला चिकित्सालय से मिली जानकारी के मुताबिक घायल युवक को प्राथमिक उपचार देने के बाद स्वजन उसे आर्मी के अस्पताल के लिए ले गए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें