Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीएम धामी ने पार्वती कुंड में की महादेव और मां पार्वती की पूजा, बोले- ऊर्जा प्रदान करने वाले हैं आदि कैलाश के दर्शन

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर श्री आदि कैलाश में योग कार्यक्रम के बाद पार्वती कुंड में देवाधिदेव महादेव और मां पार्वती की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्वती कुंड से आदि कैलाश के दर्शन मन - मस्तिष्क को शांति एवं असीम आध्यात्मिक ऊर्जा प्रदान करने वाले हैं।

By Jagran News Edited By: Amit Singh Updated: Fri, 21 Jun 2024 10:16 PM (IST)
Hero Image
सीएम धामी ने पार्वती कुंड में की पूजा।

डिजिटल डेस्क, पिथौरागढ़। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर श्री आदि कैलाश में योग कार्यक्रम के बाद पार्वती कुंड में देवाधिदेव महादेव और मां पार्वती की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्वती कुंड से आदि कैलाश के दर्शन मन-मस्तिष्क को शांति एवं असीम आध्यात्मिक ऊर्जा प्रदान करने वाले हैं। देवाधिदेव महादेव और माता पार्वती का आशीर्वाद सदैव सभी पर बना रहे, मेरी यही प्रार्थना है।

— Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) June 21, 2024

पीएम मोदी ने भी श्रीनगर में योग किया

आज 21 जून के दिन पूरे विश्व में बड़े उत्साह के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। भारत समेत विश्व के कई देश आज हर साल की तरह अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया। योग केवल शारीरिक ही नहीं, बल्कि मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदेमंद है। यही कारण है कि दुनियाभर में योग को बढ़ावा देने के लिए योग दिवस मनाया जाता है। आज पीएम मोदी ने भी श्रीनगर में योग किया। 

डॉग ने भी योग किया

वहीं देश के कई हिस्सों में  इंसानों के साथ डॉग ने भी योग किया है। इसका वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। जवानों के साथ डॉग भी सेम टु सेम स्टेप को फॉलो कर रहा है। जम्मू कश्मीर के उधमपुर में एनडीआरएफ का डॉग ने योग किया है। एनडीआरएफ द्वारा प्रशिक्षित डॉग स्क्वायड ने योग किया है। डॉग का नाम जिमी है।