Move to Jagran APP

Pithoragarh News: अब सर्दी में भी धधकने लगे कालाकोट के जंगल, लाखों की वन संपदा जलकर राख; घंटों बाद आग पर पाया गया काबू

Forest Fire गर्मियों की जलने वाले जंगल शीतकाल में ही धधकने लगे हैं। बाराकोट ब्लाक के ग्राम सभा गल्लागांव के कालाकोट तोक के जंगल शनिवार रात धधकते रहे। जाड़ों में जंगल की भीषण आग को देखकर हर कोई चकित रह गया। आग के कारण अमूल्य वन संपदा राख हो गई।कालाकोट के जंगल में देवदार बांज बुरांश आदि बहुतायत से पाया जाता है।

By vinay sharmaEdited By: riya.pandeyUpdated: Sun, 03 Dec 2023 02:03 PM (IST)
Hero Image
गर्मियों में जलने वाले जंगल अब सर्दी में भी लगे धधकने

संवाद सहयोगी, लोहाघाट। Forest Fire: गर्मियों की जलने वाले जंगल शीतकाल में ही धधकने लगे हैं। बाराकोट ब्लाक के ग्राम सभा गल्लागांव के कालाकोट तोक के जंगल शनिवार रात धधकते रहे। जाड़ों में जंगल की भीषण आग को देखकर हर कोई चकित रह गया। आग के कारण अमूल्य वन संपदा राख हो गई।

कालाकोट के जंगल में देवदार, बांज, बुरांश आदि बहुतायत से पाया जाता है। शनिवार रात लगी आग की वजह से जंगल से भारी धुआं उठता रहा। आग भड़कने के बाद खुद को बचाने के लिए जंगली जानवर भी रिहायशी इलाकों का तरफ आ गए इससे लोगों में भी भय का माहौल है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कालाकोट के ग्रामीण संदीप कुमार, आंनद राम, हिमांशु कुमार, महेंद्र कुमार ने बताया कि रात से ही जंगल जल रहा था। रविवार सुबह ग्रामीणों ने मिलकर जंगल की आग बुझाई। करीब दो घंटे की मेहतन के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

यह भी पढ़ें - Forest Fire: सर्दी के मौसम में धधके चिरपतकोट के जंगल, कीमती वन संपदा हुई राख; ग्रामीणों की आग पर काबू करने की मांग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।