Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्‍तराखंड की शांत वादियों में एक और हैवानियत, चार युवकों द्वारा स्‍‍कूल जा रही नाबालिग का अपहरण; की घिनौनी करतूत

Uttarakhand Crime News उत्तराखंड के लोहाघाट में एक नाबालिग छात्रा के साथ हैवानियत की घटना सामने आई है। चार युवकों ने स्कूल जाते समय उसे नशीला पदार्थ सुंघाकर अगवा कर लिया और सुनसान जगह पर उसके साथ छेड़छाड़ की। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लोगों ने थाने का घेराव कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

By ganesh pandey Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 05 Sep 2024 12:48 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime News:स्वजनों ने अज्ञात के विरूद्ध दी तहरीर, पुलिस जांच में जुटी। जागरण

संवाद सहयोगी, जागरण लोहाघाट । Uttarakhand Crime News: नगर में एक नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है।

बताया जा रहा है कि चार युवकों ने घर से स्कूल जाते वक्त नाबालिग को नशीला पदार्थ सुघांया और बेहोश होने पर उसे अज्ञात स्थान पर ले जाकर उसके साथ छेड़छाड़ की। नाबालिग के साथ दुष्कर्म किए जाने का अंदेशा भी जताया जा रहा है।

पोक्सो एक्ट में मामला पंजीकृत

पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध पोक्सो एक्ट में मामला पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है। दुष्कर्म की पुष्टि के लिए नाबालिग का मेडिकल कराया जा रहा है। बुधवार को एक स्कूल की नाबालिग छात्रा सुबह घर से स्कूल की ओर निकली। इसी बीच रास्ते में चार युवकों ने उसे नशीला पदार्थ सुंघाकर अपहरण कर लिया। उन्होंने नाबालिग को सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ छेड़छाड़ की।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand News: घर में घुसकर गर्भवती महिला से मौसा ने की छेड़खानी, प्रसव पीड़ा के बाद जन्‍मे शिशु की मौत 

काफी देर बाद छात्रा बदहवास हालत में घर पहुंची तो स्वजनों की पांव तले जमीन खिसक गई। पूछताछ करने पर वह कुछ बता नहीं पाई। स्वजनों ने स्कूल प्रबंधन से पूछताछ की तो जबाव मिला कि छात्रा स्कूल नहीं आई थी। बाद में छात्रा ने स्वजनों को आपबीती बताई। जिसके बाद स्वजन लोहाघाट थाने पहुंचे और अज्ञात के विरूद्ध छेड़छाड़ की तहरीर सौंपी।

छात्रा की हालत गंभीर होने पर उसे जिला चिकित्सालय चंपावत में भर्ती कराया गया है। एसओ अशोक कुमार ने बताया कि स्वजनों तहरीर के बाद अज्ञात के विरूद्ध पोक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ आस-पास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Dehradun News: स्कूटी चालक ने सिपाही को मारी टक्कर, रोकने पर 200 मीटर तक घसीटा

इधर एसपी अजय गणपति ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को जल्द से जल्द आरोपितों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। एसपी ने बताया कि छात्रा का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। इसके बाद ही दुष्कर्म की पुष्टि की जाएगी।

जल्द गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की चेतावनी

लोहाघाट में नाबालिग छात्रा के साथ हुई छेड़छाड़ और कथित दुष्कर्म की घटना के बाद लोगों में गहरा आक्रोश पैदा हो गया है। लोगों ने लोहाघाट थाने का घेराव कर शीघ्र आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। लोगों ने गुरुवार दस बजे तक पुलिस को आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

बुधवार को नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष मनीष जुकरिया और निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष गोविंद वर्मा के नेतृत्व में लोगों ने पुलिस थाने में एसओ अशोक कुमार का घेराव कर दिया। पुलिस थाने का घेराव की सूचना पर एसपी अजय गणपति और सीओ वंदन वर्मा भी मौके पर पहुंच गई।

लोगों ने एसपी से भी लोहाघाट में पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार और गश्त करने की मांग उठाते हुए गुरुवार 10 बजे तक आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। तीलू रौतेली पुरस्कार प्राप्त रीता गहतोड़ी ने भी एसपी को ज्ञापन देकर आरोपियों की गिरफ्तारी करने की मांग उठाई।

इस दौरान व्यापार मंडल उपाध्यक्ष दानू सुतेड़ी, महामंत्री विवेक ओली, अमित साह, एडवोकेट नवीन मुरारी, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष भूपाल सिंह मेहता, राज्य आंदोलनकारी राजू गड़कोटी, सतीश खर्कवाल, संजय बिष्ट, कीर्ति बगौली, दीपक सुतेड़ी सहित कई लोग मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें