Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Guldar Attack News: पिथौरागढ़ व आसपास के गांवों में गुलदार की सक्रियता से सहमे लोग, दिनदहाड़े जानवरों पर हमला

Guldar Attack In Pithoragarh पिथौड़ागढ़ व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार फिर सक्रिय हो गया है। शुक्रवार को कुसौली गांव में गुलदार ने दिनदहाड़े एक बछिया पर हमला कर दिया। गांव की महिलाओं ने शोर मचाकर गुलदार को खदेड़ा। कुसौली गांव की आशा देवी की बछिया कामाख्या मंदिर के समीप चर रही थी पूर्वाह्र 10 बजे के आसपास झाड़ियों में छुपे गुलदार ने बछिया पर हमला बोल दिया।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 22 Sep 2023 04:08 PM (IST)
Hero Image
Guldar Attack News: पिथौरागढ़ व आसपास के गांवों में गुलदार की सक्रियता से सहमे लोग

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: Guldar Attack In Pithoragarh: नगर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार फिर सक्रिय हो गया है। शुक्रवार को कुसौली गांव में गुलदार ने दिनदहाड़े एक बछिया पर हमला कर दिया। गांव की महिलाओं ने शोर मचाकर गुलदार को खदेड़ा।

कामाख्या मंदिर के पास चर रही थी बछिया

जिला मुख्यालय से सात किमी.दूर कुसौली गांव की आशा देवी की बछिया कामाख्या मंदिर के समीप चर रही थी, पूर्वाह्र 10 बजे के आसपास झाड़ियों में छुपे गुलदार ने बछिया पर हमला बोल दिया। आसपास के खेतों में काम कर रही महिलाओं ने शोर मचाकर गुलदार को खदेड़ा। हमले में बछिया बुरी तरह घायल हो गई है।

गुलदार पहले भी कर चुके हैं जानवरों पर हमला

कुसौली गांव में पूर्व में भी गुलदार जानवरों पर हमले कर चुका है। कुछ दिन शांत रहने के बाद गुलदार के फिर सक्रिय हो जाने से ग्रामीण दहशत में हैं। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम में शामिल वनकर्मियों ने ग्रामीणो से सतर्क रहने को कहा।

इधर जिला मुख्यालय के नजदीकी बजेटी गांव की सीमा में गुलदार फिर दिखाई देने लगा है। सांझ ढलते ही गुलदार की गुर्राहट सुनाई दे रही है।

यह भी पढ़ें- कुमाऊं के सबसे खूबसूरत ट्रैक बन सकते हैं यह दो स्थान, यहां से दिखते हैं रामगंगा नदी व गोरी गंगा घाटी के नजारे

दिगताली गांव में भी गुलदार की सक्रियता से सहमे लोग

मुख्यालय से दस किमी. दूर दिगताली गांव में भी गुलदार की सक्रियता से लोग सहमे हुए हैं। प्रभागीय वनाधिकारी जीवन मोहन दगाड़े ने ग्रामीणों से सतर्क रहने और घरों के आसपास सफाई रखने को कहा है।

यह भी पढ़ें- Pauri: पौड़ी में 24 सितंबर को रिलीज होगी गढ़वाली फीचर फिल्म जै मां धारी देवी, निर्देशक देबू रावत ने दी जानकारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर