Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Guldar Terror: हो जाएं सावधान, पिथौरागढ़ के इस गांव में गुलदार ने फिर दी है दस्तक; वन विभाग ने कह दी ये बात

Guldar Terror उत्तराखंड में गुलदार का आंतक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। गुलदार और बाघ के हमले से पहाड़ी क्षेत्र में आनन-फानन की स्थिति बन गई थी। दरअसल गुलदार और बाघ लगातार इंसानो को निशाना बना रहे थे। अब पिथौरागढ़ के गांव में एक बर फिर से गुलदार ने दस्तक दे दी है। गुलदार की दस्तक के साथ ही ग्रामीण सहमे हुए हैं।

By Swati Singh Edited By: Swati Singh Updated: Tue, 12 Mar 2024 04:14 PM (IST)
Hero Image
हो जाएं सावधान, पिथौरागढ़ के इस गांव में गुलदार ने फिर दी है दस्तक

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़। उत्तराखंड में गुलदार का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब पिथौरागढ़ के गांव में गुलदार की दस्तक देखने को मिली है। जिला मुख्यालय के नजदीक पपदेव गांव में गुलदार ने फिर दस्तक दे दी है। पिछले दो दिनों से गुलदार गांव के पैदल रास्तों में दिखाई दे रहा है। गुलदार की सक्रियता से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है।

जिला मुख्यालय के नजदीक पपदेव गांव चंडाक क्षेत्र के जंगलों से लगा हुआ है। अक्सर गुलदार गांव में पहुंच जाते हैं, पिछले कुछ समय से गुलदार गांव में नहीं दिखाई दे रहे थे। पिछले दो दिनों से गुलदार एक बार फिर गांव के पैदल रास्तों में टहलता दिखाई दे रहा है। गुलदार ने अभी तक किसी तरह का कोई नुकसान नहीं किया है।

सहमे हुए हैं ग्रामीण

गुलदार की सक्रियता से ग्रामीण सहमे हुए हैं। ग्रामीणों ने कहा कि गांव में रहने वाली बड़ी आबादी जिला मुख्यालय में कारोबार करती है, जो देर रात ही बाजार से गांव वापस लौटती है। इनमें कई लोग पैदल ही आते हैं। ग्रामीणों ने देर रात गुलदार के हमले की आशंका जताते हुए वन विभाग से सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाए जाने की मांग की है।

वन विभाग की ओर से की जा रही है गश्त

इधर वन विभाग का कहना है कि गांव में गश्त शुरू कराई जा रही है। विभाग ने ग्रामीणों से घरों के आसपास के स्थल में झाड़ियां, घास आदि की सफाई के साथ ही घरों के बाहर रोशनी के पूरे इंतजाम रखे जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के चलते पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों ने वाहनों की ली तलाशी, विभिन्न स्थानों में चलाया अभियान