Move to Jagran APP

पिथौरागढ़ के लोगों को मिलेगी खासी राहत, थायराइड के जांच को अब नहीं करना होगा इंतजार; एक ही दिन में मिलेगी रिपोर्ट

Thyroid Test पीएमएस डॉ. जेएस नबियाल ने बताया कि लैब में अत्याधुनिक मशीनें लगाई गई हैं। जिनसे थायराइड की जांच भी होगी। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट एक ही दिन में उपलब्ध हो जायेगी। अब थायराइड जांच के नमूने जनपद से बाहर नहीं भेजे जायेंगे उन्होंने कहा कि पैथोलाजी जांच में संभव कोई भी जांच अब बाहर से नहीं कराई जायेगी।

By ramesh garkotiEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 09 Dec 2023 01:15 PM (IST)
Hero Image
पिथौरागढ़ में अब एक ही दिन में मिल जाएगी थायराइड जांच की रिपोर्ट

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़। Thyroid Test: थायराइड की जांच के लिए पिथौरागढ़ जिले के लोगों को तीन से चार दिन का इंतजार नहीं करना होगा। जिला चिकित्सालय की पैथोलाजी लैब में अब थायराइड की जांचें शुरू की जा रही हैं। इस पहल से लोगों को खासी राहत मिलेगी। जिले में थायराइड के पेशेंटों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

जिला चिकित्सालय और निजी लैबों में अभी तक थायराइड जांच की कोई सुविधा नहीं थी। एनएचएम के तहत अनुबंधित एक निजी लैब से थायराइड जांच के लिए नमूने हल्द्वानी भेजे जा रहे है।

थायराइड जांच की रिपोर्ट का लंबा करना पड़ता है इंतजार

जांच रिपोर्ट आने में तीन से चार दिन का समय लग रहा है। मरीजों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। इस समस्या को देखते हुए जिले के लोग जनपद में ही थायराइड की जांच की मांग उठा रहे थे। जिला चिकित्सालय प्रबंधन ने अब जिला चिकित्सालय की पैथोलाजी लैब में ही थायराइड जांच कराने की व्यवस्था कर ली है।

पीएमएस डा.जेएस नबियाल ने बताया कि लैब में अत्याधुनिक मशीनें लगाई गई हैं। जिनसे थायराइड की जांच भी होगी। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट एक ही दिन में उपलब्ध हो जायेगी। अब थायराइड जांच के नमूने जनपद से बाहर नहीं भेजे जायेंगे, उन्होंने कहा कि पैथोलाजी जांच में संभव कोई भी जांच अब बाहर से नहीं कराई जायेगी।

यह भी पढ़ें - Udham Singh Nagar: सेहत पर भारी पड़ रहा बदलता मौसम, मम्स के मरीजों की संख्या बढ़ी; रोजाना अस्पताल आ रहे आठ से दस पीड़ित

यह भी पढ़ें - Nainital News: नैनीताल की माल रोड में भूस्खलन, डीएम ने लोक निर्माण विभाग को ट्रीटमेंट करने के दिए निर्देश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।