Move to Jagran APP

Pithoragarh Murder: करवा चौथ पर शख्‍स की हत्‍या से सनसनी, पत्नी का रो-रो कर हुआ बुरा हाल

मीना पटियाल हर साल करवा चौथ के दिन अपने पति राजेंद्र की दीर्घायु के लिए निर्जला व्रत रखती थी। इस साल भी वह व्रत की तैयारी के लिए पहले से ही जुट गई थीं। रविवार की सुबह नींद खुलते ही करवा चौथ व्रत को लेकर उनमें उत्साह बना हुआ था। इस बीच कुछ ही देर में अचानक पति की मृत्यु की खबर सुनकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

By vijay Upreti Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 21 Oct 2024 08:58 AM (IST)
Hero Image
पिथौरागढ़ में शख्‍स की बेरहमी से हत्‍या।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़। मर्सोली गांव में करवा चौथ पर्व के दिन एक सुहागिन का सुहाग उजड़ गया। पति राजेंद्र की मौत के बाद पत्नी मीना अब कभी करवा चौथ का व्रत नहीं रख पाएंगी। राजेंद्र की मौत से गांव में मातम पसर गया है। 

बुंगा गांव निवासी मीना पटियाल हर साल करवा चौथ के दिन अपने पति राजेंद्र पटियाल की दीर्घायु के लिए निर्जला व्रत रखती थी। इस साल भी वह करवा चौथ व्रत की तैयारी के लिए पहले से ही जुट गई थीं। रविवार की सुबह नींद खुलते ही करवा चौथ व्रत को लेकर उनमें उत्साह बना हुआ था। इस बीच कुछ ही देर में अचानक पति की मृत्यु की खबर सुनकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

वह समझ नहीं पाई कि अचानक उनके पति की मृत्यु कैसे हो गई। वहीं, इस घटना से स्वजन पूरी तरह से टूट चुके हैं। मृतक राजेंद्र पटियाल के दो पुत्र अनिल व राकेश हैं। बड़े पुत्र अनिल का अगले माह 27 नवंबर को विवाह होना है। पूरा परिवार इस समय शादी की तैयारियों में जुटा हुआ था। मृतक राजेंद्र भी अपने पुत्र के विवाह को लेकर उत्साहित थे। इस बीच अचानक उनकी हत्या होने से से पूरा परिवार सदमे में चला गया है।

ग्रामीणों ने की पुलिस चौकी खोलने की मांग

पिथौरागढ़: मर्सोली गांव में बुजुर्ग की हत्या के बाद क्षेत्र में दहशत बनी हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में अवैध शराब का धंधा जोरों पर चल रहा है। कई दुकानों पर अवैध शराब धड़ल्ले से बेची जाती है। ग्रामीणों ने इस घटना के पीछे भी अवैध शराब को जिम्मेदार बताया है।

ग्रामीणों ने कहा कि क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। राजस्व क्षेत्र होने के कारण इस क्षेत्र में पुलिस प्रशासन का कोई ध्यान नहीं जा रहा है। जिस कारण क्षेत्र में आपराधिक घटनाएं भी बढ़ रही हैं और क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा है। ग्रामीणों ने क्षेत्र में पुलिस चौकी बनाने और नियमित गश्त करने की मांग की है।

सार्वजनिक स्थल पर उत्पात मचाने वाले 13 लोग पहुंचे हवालात

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़। जाजरदेवल थाना क्षेत्र के अंतर्गत अलग -अलग स्थानों पर शांति एवं कानून व्यवस्था भंग करने वाले 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया। टैक्सी चालक , परिचालक व उनके समर्थक सवारियां भरने को लेकर कहासुनी पर विवाद का मामला लेकर जाजरदेवल थाने पहुंचे । जहां पर थानाध्यक्ष सहित पुलिस जनों ने विवाद सुलझाने के लिए समझाने का प्रयास किया परंतु वह आपस में ही लड़ाई झगड़ा करने लगे और पुलिस की बात मानने को तैयार नहीं हुए।

पुलिस आठ लोगों गौतम सिंह, योगेश कुमार, शंकर धामी, मोहित कोहली , राजा विश्वकर्मा, रोहित कुमार, अभिषेक कोहली और योगेश इगराल को बीएनएसएस की धारा 172 के तहत गिरफ्तार किया। सल्मोड़ा में लड़ाई झगड़ा कर शांति व्यवस्था भंग कर रहे यशवंत और नवीन चंद्र नगरकोटी को शांति भंग के आरोप में गिरफतार किया। वड्डा चौकी के पास आपस में लड़ाई झगड़ा कर उत्पात मचा रहे भरत सिंह और मोहित स्वरू प को बीएनएसएस की धारा 172 के तहत गिरफ्तार किया। पलेटा में शांति भंग करने के आरोप में पवन कापड़ी को गिरफ्तार किया गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।